छत्तीसगढ़

लालू यादव भाजपा से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार, बोले-अभी तो दिल्ली जा रहा हूं, फिर लौटकर आऊंगा तो…

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी से लोक दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं। वह विपक्षी दलों की एकता के लिए बेंगलुरु में होने वाली बैठक में भी शामिल होंगे।

लालू यादव ने गुरुवार को पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि ब्लड टेस्ट कराने का टाइम हुआ है। दिल्ली में ही होता है। दिल्ली जा रहा हूं। इसके बाद से लौटके आना है और जाना है, बेंगलुरु जाना है। नरेंद्र मोदी की विदाई की तैयारी कराना है। फिर लौटकर आएंगे तो आप लोगों से बात करेंगे।

बता दें कि दिल्ली जाने से पहले लालू यादव की ओर से दिए गए इस बयान से जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी देखा और साझा किया जा रहा है।

लालू की PM मोदी को ललकार

बहरहाल, इससे पहले बुधवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पार्टी के स्थापना दिवस पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने ललकारने वाले अंदाज में कहा था कि साल 1997 में भी कुछ ऐसे हालत बने थे। तभी भी लालू को हटाने और मिटाने की कोशिश की गई थी, तब हमको राजद का गठन करना पड़ा था। आज भी मिटाने-झुकाने वाले अपनी हरकतों में लगे हुए हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी को पता नहीं है कि लालू डरने या झुकने वाला नहीं है।

इससे पहले लालू ने पटना में पार्टी कार्यालय के परिसर में राजद का झंडा फहराकर पार्टी के 27वें स्थापना दिवस समारोह का शुभारंभ किया था। बता दें कि वर्ष 1997 में पांच जुलाई को राजद का गठन हुआ था। इस दौरान लालू ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 1997 से आज तक पार्टी ने कई दौर देखे हैं।

लालू ने कही थी आरक्षण समाप्त नहीं होने देने की बात

लालू ने इस दौरान यह भी कहा था कि आज देश में उथल-पुथल का दौर है। भाईचारे को रौंदा जा रहा है। राम-रहीम के बंदों को तोड़ा जा रहा है। देश को विद्वेष और वैमनस्यता की ओर धकेला जा रहा है। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर ने जो आरक्षण दिया था, फासीवाद और सांप्रदायिक ताकतें उसे समाप्त करने में जुटी हैं। हालांकि, हम ऐसा होने नहीं देंगे। इस दौरान लालू ने महंगाई को लेकर भी निशाना साधा था। उन्होंने कर्नाटक में भाजपा को मिली हार को लेकर भी हमला बोला था।