छत्तीसगढ़

रामेश्वरम कैफ़े ब्लास्ट में आईईडी का इस्तेमाल, CCTV में बैग रखते दिखा संदिग्ध, मुख्यमंत्री बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

बेंगलुरु : बेंगलुरु के फेमस ‘द रामेश्वरम कैफे’ में हुए विस्फोट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि ब्लास्ट में IED का इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने कहा कि कैफे के CCTV फुटेज की जांच की जा रही है. उससे पता चला है कि किसी ने कैफे में एक बैग छोड़ा था. उन्होंने कहा कि घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

NIA की टीम जल्द पहुंचेगी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बेंगलुरु के कुंडलाहल्ली के फेमस रेस्तरां में हुए बम विस्फोट में 9 लोग घायल हो गए. पुलिस ने पहले बताया था कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रामेश्वरम कैफे में विस्फोट का कारण क्या था.

बम दस्ते और फोरेंसिक की एक टीम के कैफे पहुंचने के बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि हमले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया था. सिद्धारमैया ने बताया कि ऐसी जानकारी है कि दोपहर 12.30 बजे के आसपास एक विस्फोट हुआ था. जांच जारी है… मुझे पता चला है कि इसमें IED का इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही NIA की टीम भी घटनास्थल पर पहुंचेगी.उधर, कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कैफे में हुआ विस्फोट एक बम विस्फोट है, इसमें शामिल लोगों को ढूंढ़ निकालेंगे.

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर कहा, ‘रामेश्वरम कैफे के संस्थापक नागराज से अभी-अभी उनके रेस्तरां में हुए विस्फोट के बारे में बात हुई. उन्होंने बताया कि विस्फोट एक ग्राहक की तरफ से छोड़े गए बैग के कारण हुआ न कि किसी सिलेंडर विस्फोट के कारण. उनका एक कर्मचारी घायल हो गया है. यह स्पष्ट रूप से बम विस्फोट का मामला दिखता है.