छत्तीसगढ़

वीडियो : जिसने भी कांग्रेस छोड़ी वह वॉशिंग मशीन का लाभार्थी है, जयराम रमेश ने कांग्रेस छोड़ने वालों पर कसा तंज

नई दिल्ली: भाजपा पर विपक्ष के “वॉशिंग मशीन” तंज का इस्तेमाल करते हुए, कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने रविवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उन सभी नेताओं पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया, जिन्होंने सबसे पुरानी पार्टी छोड़ दी है। सभी असंतुष्ट नेताओं को पाला बदलने के बाद “भाजपा की वॉशिंग मशीन” से लाभ हुआ है, कुछ को “बड़े आकार की मशीनों” की आवश्यकता है जबकि अन्य छोटी मशीनों से काम चला सकते हैं।

विपक्ष केंद्र पर “वॉशिंग मशीन” का तंज कस रहा है और दावा कर रहा है कि भगवा पार्टी में शामिल होने के बाद कई लोग भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी हो गए। यह रूपक संदर्भ इस विचार को रेखांकित करता है कि सबसे पुरानी पार्टी छोड़ने वालों को नई शुरुआत करने या अपनी पिछली राजनीतिक संबद्धताओं और भ्रष्टाचार के आरोपों से खुद को मुक्त करने के इच्छुक माना जाता है।

“जिन्हें वॉशिंग मशीन की ज़रूरत है वे कांग्रेस छोड़ रहे हैं। चाहे वह असम के मुख्यमंत्री हों या कोई अन्य, जिसने भी कांग्रेस छोड़ी है वह वॉशिंग मशीन का लाभार्थी है I

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहने वाले रमेश ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर कहा, हर किसी को, चाहे उनका कद कुछ भी हो, एक तरह की “वॉशिंग मशीन” की आवश्यकता होती है।उन्होंने कहा, “सभी को वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है, कुछ को छोटे आकार की, कुछ को मध्यम आकार की और कुछ को बड़े आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है।

”विशेष रूप से, भाजपा ने सिंधिया को उनके गृह क्षेत्र गुना से लोकसभा उम्मीदवार बनाने की घोषणा की।इस बीच, भले ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल में सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है, लेकिन जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस को अभी भी ममता बनर्जी शासित राज्य में सीट-बंटवारे के समझौते की उम्मीद है।“हमने कोई दरवाज़ा बंद नहीं किया है। उन्होंने (ममता बनर्जी) एकतरफा घोषणा की है कि वह (पश्चिम बंगाल में) सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, खैर यह उनकी घोषणा है। जहां तक ​​हमारा सवाल है, बातचीत अभी भी चल रही है, दरवाजे अभी भी खुले हैं और अंतिम शब्द आने तक अंतिम शब्द नहीं कहा जाएगा ।