छत्तीसगढ़

ममता को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, 3 बार के विधायक तापस रॉय ने दिया इस्तीफा, जा सकते हैं बीजेपी में !

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बड़ा झटका लगा है. तीन बार के विधायक रहे तापस रॉय ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. अटकलें हैं कि वे बीजेपी में जा सकते हैं. तापस रॉय पिछले कई दिनों से तृणमूल कांग्रेस से नाराज़ चल रहे थे. जनवरी महीने में PDS स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके घर पर रेड डाली थी और लगभग 10 घंटे तक तलाशी अभियान चलाया था.

खुद को अकेला छोड़ने का लगाया आरोप
तापस रॉय का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय की रेड को हुए 52 दिन हो गए, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके समर्थन में एक शब्द नहीं कहा और उनके साथ नहीं खड़ी हुई. जबकि दूसरे नेताओं के बारे में जिनके यहां रेड हुई उनके बारे में और उनके पास ममता बनर्जी खड़ी हुई.

तापस रॉय ममता बनर्जी के शुरुआती दिनों के साथी रहे हैं और कांग्रेस छोड़कर जब ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस बनायी थी उसके कुछ ही दिनों बाद तापस रॉय ने भी कांग्रेस छोड़कर ममता का हाथ थाम लिया था.

कुछ समय पहले मंत्रिपद मिला
तीन बार के विधायक तापस रॉय को कुछ समय पहले ममता बनर्जी ने मंत्रिपद भी दिया था, लेकिन कुछ दिनों बाद ही उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था. यहां तक कि कुछ दिनों पहले तृणमूल कांग्रेस ने तापस रॉय को उत्तर कोलकाता के जिला सभापति के पद से भी हटा दिया था.

तापस रॉय का यह भी मानना है उनके यहां जो ईडी की रेड हुई थी उसके पीछे भी पार्टी के किसी नेता की साज़िश थी. तापस रॉय के मुताबिक़ उनके इस फ़ैसले के पीछे संदेशखाली जैसी घटना ने भी उन्हें सोचने को मजबूर किया है.

इस बीच जैसे ही तृणमूल कांग्रेस को रविवार यह भनक लगी कि तापस रॉय इस्तीफ़ा दे सकते हैं उन्हें मनाने की कोशिश भी की गई. कुणाल घोष और मंत्री ब्रात्य बसु आज सुबह तापस रॉय के घर पहुंचे और लगभग दो घंटे तक तीनों के बीच बातचीत हुई, लेकिन तापस रॉय इस्तीफ़ा देने के लिए विधानभवन पहुंच गये और स्पीकर विमान बनर्जी के चैम्बर में जा पहुंचे.