छत्तीसगढ़

बीजेपी में सुरेश पचौरी के शामिल होने पर मुख्यमंत्री यादव बोले- जहां-जहां पड़े राहुल गांधी के पांव वहां कांग्रेस हो गई साफ

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस मौके पर कहा कि एक बार फिर साबित हो गया कि जहां-जहां राहुल गांधी के पांव पड़े वहां-वहां कांग्रेस साफ हो गई। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पचौरी का पार्टी में शामिल होना कोई मामूली घटना नहीं है। कांग्रेस नेतृत्व वरिष्ठ नेताओं को नजर अंदाज कर रहा यह इस बात का प्रमाण है। हमारा राहुल गांधी से आग्रह है कि प्रदेश में दो-तीन यात्राओं को चुनाव से पहले और निकाल लो, ताकि कांग्रेस पूरी तरह साफ हो जाए।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि राहुल गांधी महात्मा गांधी के उस सपने को साकार कर रहे हैं जहां उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए। पचौरी सहित अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिवार और बढ़ गया है। भाजपा में सभी को सम्मान मिलेगा और हम सब मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश में प्रंचड जीत हासिल कर सभी 29 सीटें जीतेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस के लिए दुर्भाग्य का दिन है कि कांग्रेस में संत नेता कहे जाने वाले श्री सुरेश पचौरी ने भाजपा का दामन थाम लिया। श्री पचौरी ने हमेशा राजनीति को सुचिता के आधार पर किया। दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया, केंद्रीय मंत्री रहे, प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कई बड़े पदों पर काम किया ,लेकिन ईमानदारी और पूरी शिद्दत के साथ अपनी पार्टी का काम करते रहे। श्री शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा परिवार रोज बढ़ रहा है। श्री पचौरी जी और अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद हमारी ताकत में और इजाफा होगा और हम सब मिलकर काम करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं सुरेश पचौरी जी को काफी सालों से जानता हूं। हमारी विचारधारा अलग थी, लेकिन मैं हमेशा उनकी शालीनता और सुचिता का कायल रहा हूं। श्री पचौरी ने देर से सही,लेकिन अब पार्टी की सदस्यता ले ली है,उनके लिए कांग्रेस सही जगह नहीं थी। अब पार्टी में उनके आने के बाद राजनीति में उनके अनुभव हमारे काम आएंगे।

बीजेपी में शामिल होने के बाद सुरेश पचौरी ने कहा कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण कांग्रेस ने जब ठुकराकर अनादर किया, उससे मुझे आघात पहुंचा और मैं आज भाजपा में शामिल हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का निर्माण कराया इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। मैं भगवान राम का अनादर करने वालों के साथ नहीं चल सकता था क्योंकि मैं सनातनी हूं।

पचौरी ने कांग्रेस के नेताओं का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि उधर राख पर न शोले हैं न अंगारे..कुछ तो बात होगी हम बेबफा हो गए। पचौरी ने कहा कि कांग्रेस में नारा दिया गया था कि जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर,लेकिन अब जातिगत जनगणना की बात की जा रही है। इससे जातीय संघर्ष बढ़ रहा है। पूर्व सांसद श्री गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ हमेशा छल करने का काम किया है।