छत्तीसगढ़

रोहित शर्मा आखिर कब लेंगे संन्यास? रिटायरमेंट पर कही ऐसी बात जिसे नहीं सुनना चाहेंगे फैंस

नईदिल्ली : धर्मशाला टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 64 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। जबकि इस सीरीज में दो दोहरे शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल मैन ऑफ द सीरीज रहे।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद भारत ने चार लगातार मुकाबलों में जीत हासिल की। इंग्लैंड के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल की भी तारीफ की। इस दौरान रोहित शर्मा से उनके फ्यूचर प्लान के बारे में पूछा गया जिन पर उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिसे क्रिकेट फैंस नहीं सुनना चाहेंगे।

दरअसल, रोहित शर्मा ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जिस दिन सुबह उठकर मेरा मन मुझसे यह कहेगा कि मुझे अब क्रिकेट छोड़ देना चाहिए तो मैं क्रिकेट से दूर हो जाऊंगा। अगर मैं बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम होता हूं तो मैं फिर इस खेल को छोड़ दूंगा। मुझे लगता है कि पिछले दो-तीन सालों में मैंने अपने खेल में काफी सुधार किया है।

रोहित शर्मा के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर हिटमैन को लेकर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हम आम तौर पर पहला टेस्ट हारते हैं और फिर दूसरे, तीसरे, चौथे टेस्ट में बढ़त हासिल करते हैं, इसलिए मैं निराश था कि हमने दक्षिण अफ्रीका में केवल 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित शर्मा ने इस सीरीज में कमाल की कप्तानी की।