छत्तीसगढ़

बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन की बहन की बढ़ेगी मुश्किलें! महादेव सट्टेबाजी एप विवाद में आया नाम

नईदिल्ली : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप पिछले दिनों खूब खबरों में रहा. अब इस मामले में नया एंगल सामने आ रहा है. दरअसल, बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन की बहन के कनेक्शन का खुलासा हुआ है. इस मामले में ED ने गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी को अरेस्ट किया था. गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी महादेव ऐप के प्रमोटर हरि शंकर टिबरेवाल के करीबी सहयोगी हैं. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. इसके बाद शाकिब अल हसन की मुश्किलों में इजाफा हो सकती है.

दरअसल, गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने बांग्लादेश में एक ऐप – 11विकेट डॉटकॉम – में भी निवेश किया था. जिसमें उनकी सहयोगी बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन की बहन जनतुल हसन हैं. अब ऐसा माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद शाकिब अल हसन की परेशानियां बढ़ सकती हैं. हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है जब शाकिब अल हसन सट्टेबाजी से संबंधित विवादों में फंसे हैं. इससे पहले आईसीसी ने साल 2019 में शाकिब अल हसन पर बैन लगाया था. उस वक्त शाकिब अल हसन पर आरोप था कि सट्टेबाजों ने उनसे संपर्क किया था, लेकिन इसकी जानकारी उन्होंने आईसीसी को नहीं दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके अलावा सूरज चोखानी ने नेपाल के डेल्टिन कैसीनो में 40 करोड़ रुपये का निवेश किया था. इस कैसीनो में बड़ी हिस्सेदारी सूरज चोखानी की थी. इस पड़ताल में पता चला है कि उन्होंने सारा निवेश ‘लोटस 365’ और ‘महादेव बुक ऐप’ से अर्जित अवैध आय से किया गया था. बहरहाल, इस बीच बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन की बहन जनतुल हसन का नाम आने से मामले में नया एंगल आ गया है.