छत्तीसगढ़

लोक सभा चुनाव से पहले हरियाणा में बीजेपी को झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह का इस्तीफा, आज ज्वाइन करेंगे कांग्रेस!

चंडीगढ़ : हरियाणा हिसार से भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि वे आज ही दिल्ली में कांग्रेस का दामन थामेंगे. बृजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पोस्ट के जरिए इस्तीफे के घोषणा की. इसके कारणों के संबंध में उन्होंने राजनीतिक वजह का जिक्र किया है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के लिए वे दिल्ली रवाना हो चुके हैं.

बृजेंद्र सिंह ने एक्स पर लिखा- मैंने राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं. मुझे हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी धन्यवाद.

आज ही ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

कहा जा रहा है कि भाजपा से इस्तीफा देने वाले बृजेंद्र सिंह आज ही कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. कांग्रेस का दामन थामने के लिए बृजेंद्र सिंह अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के साथ हिसार से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. हालांकि, बृजेंद्र सिंह की ओर से भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस ज्वाइन करने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

इस्तीफे में बृजेंद्र सिंह ने राजनीतिक कारणों का जिक्र किया है. कहा जा रहा है कि ये वो कारण हैं, जिसमें बृजेंद्र सिंह और चौधरी बीरेंद्र सिंह लगातार भाजपा पर लोकसभा चुनाव के लिए दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पार्टी इसके लिए तैयार नहीं थी.

इस्तीफे के पीछे एक कारण ये भी बताया जा रहा है कि खबर थी कि इस बार हिसार से बृजेंद्र सिंह का टिकट कट सकता है. हालांकि, अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा भाजपा की ओर से किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है.