छत्तीसगढ़

पश्चिम बंगाल में नहीं हुआ कांग्रेस-टीएमसी का गठबंधन, आज रैली में सभी 42 उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी ममता बनर्जी

कोलकाता : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. सभी पार्टियां जोर शोर से चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं. उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब तृणमूल कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने जा रही है. पार्टी अध्यक्ष और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 42 संसदीय क्षेत्रों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी.

जानकारी के मुताबिक रविवार को राजधानी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में ‘जन गर्जन सभा’ के दौरान सीएम ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेंगी. साथ ही सीएम जनसभा को संबोधित भी करेंगी और अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगी. इससे साफ हो गया है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी का गठबंधन पर बात नहीं बन सकी है. जिसके बाद अब टीएमसी अकेले चुनावी मैदान में उतरने जा रही है.

ये पहला मौका है जब टीएमसी मेगा रैली में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. इस बारे में सीएम ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले ही जानकारी थी. एक वीडियो शेयर करते हुए सीएम ने लोगों से रैली में शिरकत करने की गुजारिश की थी. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा था कि “बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को उसकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए.

पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी होंगे शामिल

तृणमूल कांग्रेस की इस जन गर्जन सभा रैली में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी समेत पार्टी के कई नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि रैली के दौरान टीएमसी केंद्र सरकार द्वारा राज्य की वित्तीय बकाया राशि को रोके जाने को लेकर हमला करेगी, जिसको लेकर पिछले दो सालों से केंद्र और राज्य सरकारों के बीच तनातनी चल रही है.

रैली में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद

टीएमसी की रैली में राज्य के अलग-अलग जगहों से भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है. पार्टी के फिरहाद हाकिम का कहना है कि काफी समय से ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली आयोजित की जा रही है जो ऐतिहासिक होगी. उन्होंने कहा कि रैली के दैरान पार्टी सुप्रीमों ममता बनर्जी जो संदेश देंगी उसे पश्चिम बंगाल के कोने-कोने तक ले जाया जाएगा.