छत्तीसगढ़

रणजी ट्रॉफी 2024: मुंबई के खराब प्रदर्शन पर भड़के सचिन तेंदुलकर

नईदिल्ली : रणजी ट्रॉफी 2023-2024 का फाइनल मैच 10 मार्च से शुरू हो गया है, जिसमें मुंबई और विदर्भ आमने-सामने हैं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. हर्ष दुबे और यश ठाकुर की धारदार गेंदबाजी की बदौलत विदर्भ ने पहले दिन मुंबई को 224 रन पर समेट दिया है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक विदर्भ 31 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुका है. सचिन खुद भी मुंबई के लिए खेल चुके हैं और अब उन्होंने फाइनल मैच को लेकर भड़ास निकाली है.

सचिन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई के साधारण प्रदर्शन को लेकर X पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “एक अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई के खिलाड़ियों ने बेहद साधारण क्रिकेट खेली है. विदर्भ ने सरलता के साथ क्रिकेट खेलकर मुंबई को दबाव में ला दिया है. मैं जानता हूं कि मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे इसमें कई रोमांचक सेशन देखने को मिलेंगे. पिच के ऊपर घास है लेकिन समय बीतने के साथ स्पिन गेंदबाजों को टर्न मिलने लगेगा. विदर्भ की टीम खुश होगी कि कैसे वो मुंबई के सलामी बल्लेबाजों द्वारा अच्छी पार्टनरशिप के बावजूद वापसी कर पाए. खेल का पहला चरण विदर्भ को जाता है.”

शार्दुल ठाकुर ने बचाई मुंबई की लाज

रणजी ट्रॉफी में शार्दुल ठाकुर बहुत शानदार लय में नजर आए हैं. मुंबई एक समय 111 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी थी, जहां से ऐसा लगने लगा था जैसे टीम 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी. यहां से शार्दुल ठाकुर ने 69 गेंद में 75 रन की अहम पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के भी शामिल रहे. शार्दुल की इसी पारी की बदौलत मुंबई 224 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई है. शार्दुल पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 5 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट भी चटका चुके हैं.