छत्तीसगढ़

आपने मुझे कब से आउटसाइडर बना दिया…, यूसुफ पठान ने कहा-कोलकाता के लोगों ने प्यार दिया मैं उनकी सेवा करूंगा

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान को तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। दिग्गज आलराउंडर बेरहामपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। युसूफ को कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ऐसे तो इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन में है लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर डील नहीं हो पाने के कारण टीएमसी ने बंगाल के सभी 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

टीएमसी के 42 कैंडिडेट्स में युसूफ पठान के साथ-साथ कई दिग्गज नाम शामिल हैं। यूसुफ पठान का नाम लोकसभा चुनाव उम्मीदवारी के लिए सामने आने के बाद यह सवाल उठने लगा कि वह पश्चिम बंगाल के बाहर से हैं। यही सवाल जब मीडिया ने युसूफ पठान से पूछा तो उन्होंने कहा, “आपने मुझे कब से आउटसाइडर बना दिया? कोलकाता के लोगों ने प्यार दिया है। मेरे लिए मौका है और मैं उनकी सेवा करूंगा।”

यूसुफ ने आगे कहा, “टीएमसी परिवार में मेरा स्वागत करने और संसद में लोगों की आवाज बनने की जिम्मेदारी के साथ मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं ममता बनर्जी का सदैव आभारी हूं। लोगों के प्रतिनिधियों के रूप में, गरीबों और वंचितों का उत्थान करना हमारा कर्तव्य है और मैं यही हासिल करने की उम्मीद करता हूं।”

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
लंबे समय से कांग्रेस और टीएमसी के बीच सीटों को लेकर अनबन चल रही थी। टीएमसी कांग्रेस को 2 सीटें देने के लिए राजी थी वहीं कांग्रेस कम से कम 5 सीटों की मांग कर रही थी। इस बीच दोनों ही पार्टी के नेता एक दूसरे के खिलाफ मुखर थे। इसी उठापटक के बीच ममता बनर्जी ने बंगाल में अकेले चुनाव लडन एक ऐलान कर दिया। साथ ही साथ उन्होंने सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

टीएमसी ने जहां बहरामपुर सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ क्रिकेटर यूसुफ पठान को उतारा है। वहीं, आसनसोल से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और दुर्गापुर से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का नाम उम्मीदवारों में शामिल है। टीएमसी ने बशीरहाट लोकसभा सीट से एक्ट्रेस नुसरत जहां और जादवपुर सीट से एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती का टिकट काट दिया है।