छत्तीसगढ़

राजस्‍थान के जैसलमेर में फाइटर जेट तेजस क्रैश, छात्रावास में जा घुसा विमान, वीडियो

जैसलमेर: राजस्‍थान में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान तेज क्रैश हो गया। हादसा मंगलवार दोपहर करीब दो बजे भारत-पाकिस्‍तान सीमा के पास जैसलमेर में हुआ है। फाइटर जेट तेजस करीब दो किलोमीटर दूर भील समाज के छात्रावास में जा घुसा है। हालांकि हादसे के वक्‍त छात्रावास खाली था, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई है। जेट पूरी तरह से नष्‍ट हो गया है।

बता दें कि राजस्‍थान बॉर्डर पर जैसलमेर के पोखरण फायरिंग रेंज में भारत शक्ति युद्धाभ्यास चल रहा है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेता और सेना के बड़े अफसर पहुंचे हैं। फाइटर जेट तेजस का हादसा भारत शक्ति युद्धाभ्यास स्‍थल से करीब 100 किलोमीटर दूर हुआ है। हादसे के वक्‍त आस-पास के इलाके में तेज धमाकों की गूंज सुनाई दी।

यह भारतीय वायु सेना का एक हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) है। हादसे के दौरान पायलट सुरक्षित विमान से बाहर निकल गया। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान में दो पायलट सवार थे, जो हादसे से पहले सुरक्षित एग्जिट कर गए। जेट क्रेश होने पर मलबा आस-पास के कुछ घरों पर भी गिरा है।

हादसा जैसलमेर शहर से दो किलोमीटर दूर हुआ है। सूचना पाते ही स्‍थानीय दमकल मौके पर पहुंची और क्षतिग्रस्‍ट जेट में लगी आग पर काबू पाया।मीडिया की खबरों के अनुसार जिस छात्रावास में फाइटर जेट गिरा है, उसमें पांच कमरे बने हुए हैं। कमरों में करीब 15 बच्‍चे रहते हैं। सुबह सात बजे बच्‍चे बाहर चले गए थे। हादसे के वक्‍त वहां कोई नहीं था।