छत्तीसगढ़

वीडियो : चुनाव है 2 रुपये जनता के मुंह पर मार दिया…, संजय राउत का पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो-दो रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी. नई दरें शुक्रवार सुबह छह बजे से लागू हो गई . पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में संशोधन करने का फैसला किया गया है. इस फैसले को लेकर उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, ” ये दो रुपए में क्या होता है? चुनाव होने वाले हैं इसलिए उन्होंने दो रुपए कम कर दिए. पहले लाखों करोड़ों रुपए जनता के पॉकेट से वसूले हैं तो उसका क्या? जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तो गैस सिलेंडर 400 रुपए थे अब 1100 रुपए हैं. अब दो रुपये कम कर दिया है.”

मुंबई में ताजा पेट्रोल-डीजल के रेट
इन पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें करीब दो साल से स्थिर बनी हुई थीं. यह कदम आम चुनाव की तारीखों का ऐलान करीब होने के बीच उठाया गया है. ऐसी संभावना है कि निर्वाचन आयोग जल्द ही चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. इस कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत घटकर 104.21 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. वहीं डीजल की कीमत 92.15 रुपये प्रति लीटर है. 14 मार्च को पेट्रोल की प्रति लीटर 106.31 और डीजल की कीमत प्रति लीटर 94.27 रुपये थी.

सरकार ने लगभग एक दशक पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों को अपने नियंत्रण से मुक्त कर दिया था और पेट्रोलियम कंपनियां ही कीमतें तय करती आ रही थीं. लेकिन गुरूवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने कीमतों में कटौती की घोषणा सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के जरिये की. इसके एक हफ्ते पहले घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 100 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की घोषणा की गई थी.