छत्तीसगढ़

कुमार विश्वास-अरुण गोविल हो सकते हैं बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार, जानिए किस सीट पर लड़ेंगे चुनाव?

नईदिल्ली : बीजेपी के उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है। पार्टी का प्रत्याशियों के नामों पर मंथन चल रहा है। भाजपा ने अब तक 195 और 51 उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की है, जिसमें यूपी की 51 सीटें शामिल हैं। ऐसे में अब कई नाम ऐसे हैं, जिनको पार्टी अगली लिस्ट में टिकट दें सकती हैं।

इसी के साथ कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट कटना भी तय है। यूपी की बात करें तो बची हुई अपनी 24 सीटों का पार्टी जल्द ऐलान करने वाली हैं। कुल 80 सीटों में से भाजपा 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि पांच सीटें सहयोगी दल आरएलडी (2), अपना दल (2) और एसबीएसपी (1) के खाते में गई है। दूसरी तरफ अंदर खाने से खबर आ रही है कि यूपी की बाकी सीटों पर टिकटों के बीच काफी खींचतान चल रही है। क्योंकि पहली लिस्ट में कई चर्चित नामों का ऐलान रह गया था, जिसमें बृजभूषण शरण सिंह से लेकर वरुण गांधी, मेनका गांधी का नाम हैं।

ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही है कि इन सभी के टिकट काटना तय है। क्योंकि पहली लिस्ट में वे सभी नाम थे, जहां पार्टी ने अपने ही मौजूदा सांसदों पर भरोसा जताते हुए फिर से टिकट दिया है।

मेरठ से चर्चाओं में 2 नाम

वहीं कुछ नाम ऐसे भी चर्चाओं में तेजी से आ रहे हैं, जिनको पार्टी मौका दे सकती हैं। मेरठ सीट पर ‘रामायण’ एक्टर अरुण गोविल को टिकट दिया जा सकता है। इसके अलावा गाजियाबाद सीट से मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह के साथ-साथ कुमार विश्वास के नाम की भी चर्चा है।

बृजभूषण सिंह की सीट पर उम्मीदवार कौन?

हालांकि ये भी खबरें हैं कि पार्टी मेरठ से भी कुमार विश्वास को चुनावी मैदान में उतार सकती है। इधर, बृजभूषण शरण सिंह की सीट कैसरगंज से उनकी पत्नी या फिर बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। वहीं पैगंबर विवाद के चलते पार्टी से निष्कासित की गईं नूपुर शर्मा को रायबरेली से चुनाव लड़ाया जा सकता है।