छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: मैं इस क्रिकेटर के लिए गोली भी खा लूंगा…, गौतम गंभीर का आखिर कौन है ये पसंदीदा खिलाड़ी

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अपनी पुरानी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में वापस लौट चुके हैं। पिछले सीजन तक गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर थे। लेकिन इस सीजन वह एक बार फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स को आगे बढ़ाते हुए दिखाई देंगे। केकेआर की कोचिंग स्टाफ में गौतम गंभीर की एंट्री हो गई है।

दो बार जिताया है खिताब

गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाया है। गंभीर की कप्तानी में कोलकाता की टीम ने कई बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की थी। अब बतौर मेंटोर गौतम गंभीर कोलकाता की टीम को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन आईपीएल में जलवा विखेरने में को तैयार है। आईपीएल शुरू होने से पहले ही गौतम गंभीर ने कुछ बातों का जिक्र किया।

इस खिलाड़ी के लिए खा सकते हैं गोली

आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी लॉन्च के मौके पर गौतम गंभीर ने अपने टीम के पुराने खिलाड़ी रेयान टेन डेशकोटे को याद किया। उन्होंने कहा कि रेयान से बड़ा खिलाड़ी मैंने आज तक नहीं देखा। अगर मैं नि-स्वार्थता की बात करूं तो रेयान टेन डेशकोटे से ज्यादा किसी में क्वालिटी नहीं थी। रेयान टेन डेशकोटे सबसे बड़े टीम मैन थे। जिनके साथ मुझे खेलने का मौका मिला था। मैं उनके ऊपर आंख बंद कर भरोसा कर सकता हूं और उनके लिए गोली भी खा सकता हूं।

गंभीर ने सुनाया पुराना किस्सा

पुरानी घटना को याद करते हुए गौतम गंभीर ने बताया कि साल 2011 जब मैं कप्तान था और मेरे पहले मैच में हमारे पास ओवरसीज खिलाड़ी केवल चार ही ऑप्शन उपलब्ध थे। वर्ल्ड कप में रेयान टेन डेशकोटे ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद भी हम तीन ही विदेशी खिलाड़ियों के साथ उस मैच को खेलने उतरे थे। लेकिन मैंने रेयान टेन डेशकोटे के चेहरे पर कभी उदासी नहीं देखी।

केकेआर में कितना दम

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इस सीजन केकेआर की टीम जबरदस्त दिखाई दे रही है। श्रेयस की वापसी से टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है। पिछले सीजन चोट की वजह से श्रेयस आईपीएल नहीं खेल सके थे। लेकिन इस सीजन उन्होंने बतौर कप्तान टीम में वापसी कर ली है। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क को केकेआर ने इस मिनी ऑक्शन में खरीदा था। ऐसे में उनसे टीम को मैच विनिंग परफॉर्मेंस की जरूरत होगी।