छत्तीसगढ़

वीडियो : हार की हताशा में बहाना ढूंढा गया, अकाउंट फ्रीज पर कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने गुरुवार (21 मार्च) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर आरोप लगाए। मीडिया के सामने सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने कांग्रेस का अकाउंट फ्रीज होने की बात कही।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वे चुनाव प्रचार के लिए अपने अकाउंट्स से पैसे नहीं निकाल पा रहे हैं। इसी के साथ पार्टी अध्यक्ष खड़गे ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि साजिशन कांग्रेस का बैंक अकांउट फ्रीज कर दिया गया, जिस पर अब भाजपा ने पलटवार किया है।

कांग्रेस के आरोपों के बाद भाजपा ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाते हुए विपक्षी दल पर पलटवार किया। बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘अगर हम मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस को संक्षेप में कहें तो हम कह सकते हैं कि हार की पूरी हताशा में कांग्रेस पार्टी ने आज एक बहाना बनाया है।”

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ”जहां तक बैंक अकाउंट फ्रीज करने की बात है तो अगर आप डिफॉल्टर हैं तो आपके साथ भी वैसा ही व्यवहार किया जाएगा। गांधी परिवार के पास जो अधिकार की भावना थी, भले ही हम डिफॉल्टर हों, इसके प्रावधान इस देश का कानून हम पर लागू नहीं होगा। इस तरह के अधिकार का युग, अब पीएम नरेंद्र मोदी के तहत खत्म हो गया है।”

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को गैरकानूनी और असंवैधानिक कहा है, उसी की मदद से मौजूदा सत्ताधारी दल ने हज़ारों करोड़ रुपए अपने अकाउंट में भर लिया है और दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है। जिससे हम पैसे के अभाव से बराबरी से चुनाव न लड़ पाएं।

इसी के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए। किसी कोर्ट ने, चुनाव आयोग ने कुछ नहीं कहा, यहां कोई लोकतंत्र नहीं है। वहीं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लोगों से इकट्ठा किए गए पैसे को फ्रीज कर दिया गया है। इस चुनौतिपूर्ण स्थिति में भी हम अपना तरफ से प्रभावी चुनाव प्रचार के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पैसे पर जानबूझकर हमला किया जा रहा है। यह अलोकतांत्रिक है। मालूम हो कि बैंक अकाउंट्स फ्रीज किए जाने के मामले में कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पार्टी ने गुरुवार (21 मार्च) को बैंक अकाउंट्स फ्रीज करने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।