छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: 11 बैटर्स के साथ उतरे आरसीबी, बेंगलुरु के खराब प्रदर्शन पर भड़के श्रीकांत, विराट को लेकर कही यह बात

नईदिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर के. श्रीकांत मौजूदा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खराब प्रदर्शन से निराश हैं। उन्होंने कहा है कि वह चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड तोड़ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखकर आहत थे। सोमवार को आरसीबी को एसआरएच से 25 रन से हार का सामना करना पड़ा, जो सात मैचों में उनकी छठी हार रही। सनराइजर्स ने 20 ओवर में 287/3 का स्कोर बनाया, जो आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर रहा।

श्रीकांत ने आरसीबी पर तंस कसते हुए कहा कि उन्हें मैदान पर 11 बल्लेबाजों के साथ ही उतरना चाहिए, खासकर तब जब वे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलते हैं। श्रीकांत ने यह भी कहा कि विराट कोहली मैच में 287 रन लुटाने वालों से बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।

श्रीकांत ने एक यूट्यूब शो पर कहा- रीस टॉप्ले की धुनाई हो रही है। लोकी फर्ग्यूसन की धुनाई हो रही थी। उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। फर्ग्यूसन ने कोलकाता से बेंगलुरु तक का सफर तय किया है। विल जैक्स उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। बेहतर होगा कि वे 11 बल्लेबाजों को खिलाएं। फाफ डुप्लेसिस को दो ओवर फेंकने के लिए कहें। कैमरन ग्रीन को चार ओवर दें। मुझे लगता है कि विराट कोहली ने इतने रन नहीं दिए होते अगर उन्होंने चार ओवर फेंके होते। विराट कोहली एक अच्छे गेंदबाज हैं। एक समय मुझे विराट कोहली के लिए बहुत बुरा लग रहा था, जो स्टेडियम से गेंदों को उड़ते हुए देख रहे थे। जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो वह गुस्से में निकले। ट्रेविस हेड आरसीबी के गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे और अब्दुल समद तक ने बड़े शॉट खेले।

आरसीबी ने सनराइजर्स के खिलाफ कोई भी स्पेशलिस्ट स्पिनर को मौका नहीं दिया था। इसके अलावा मोहम्मद सिराज को भी बेंच पर बैठाया था। टीम की गेंदबाजी लाइन अप अनुभवहीन लग रही थी। आरसीबी के लिए विल जैक्स ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते दिखे। उन्होंने तीन ओवरों में 32 रन खर्च किए। तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले, यश दयाल, लोकी फर्ग्यूसन और विजयकुमार वैशाक ने 10 ओवर में 137 रन लुटाए। यह बल्लेबाजों के लिए एक सही दिन था क्योंकि सनराइजर्स ने 22 छक्के और आरसीबी ने 16 छक्के लगाए। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 बल्लेबाजी को नए स्तर पर पहुंचा दिया। उन्होंने पारी में 41 चौके लगाए।