छत्तीसगढ़

सलमान खान फायरिंग केस में नया मोड़, 40 गोलियां लेकर गैलेक्सी पहुंचे थे शूटर्स, मोबाइल में मिले ऐसे सबूत, दो और आरोपी गिरफ्तार

मुंबई : बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में हर दिन नया अपडेट सामने आ रहा है। फिलहाल खबर है कि केस के दोनों आरोपी शूटर्स की पुलिस रिमांड चार दिन और बढ़ा दी गई है। आज यानी 25 अप्रैल 2024 को दोनों आरोपी विक्‍की गुप्‍ता और सागर पाल की पुलिस कस्‍टडी समाप्‍त हो रही थी, जिसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया था।

शूटर्स की पुलिस रिमांड 4 दिन बढ़ाई गई
सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों की पुलिस रिमांड 4 दिन बढ़ाकर 29 अप्रैल 2024 तक कर दी है। पुलिस ने इस दौरान कोर्ट को बताया कि शूटर्स के पास वारदात के वक्‍त 40 गोल‍ियां मौजूद थीं। क्राइम ब्रांच ने अब तक केस में बतौर गवाह 9 लोगों का बयान दर्ज किया है। दोनों आरोपियों के पास से जो मोबाइल फोन बरामद हुआ, उससे कुछ बेहद अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं।

गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की हुई थी प्लानिंग
सुनवाई के दौरान क्राइम ब्रांच ने कोर्ट को बताया कि गत 14 अप्रैल 2024 की सुबह गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर फायरिंग के लिए पूरी प्‍लानिंग पहले से की गई थी। आरोपी विक्‍की और सागर वहां कई दिनों की रेकी के बाद बाइक से पहुंचे थे। उन्‍होंने घर के बाहर 4 गोलियां दागी और तुरंत फरार हो गए। मुंबई से भागकर ये दोनों गुजरात के कच्‍छ पहुंचे और इस बीच उन्‍होंने एक ही दिन में तीन बार कपड़े बदले।

हुलिया बदलने की पूरी कोश‍िश की थी
पुलिस ने बताया कि विक्‍की और सागर ने गोलीबारी के ठीक बाद बाइक को मुंबई के बांद्रा इलाके में एक चर्च के पास लावारिस छोड़ा और वहीं पर कपड़े भी बदले। इसके बाद उन्‍होंने सांताक्रूज इलाके में कपड़े बदले और फिर सूरत में जाकर कपड़े बदले। उन्‍होंने अपना हुलिया बदलने की भी पूरी कोश‍िश की थी।

हेलमेट खरीदते देखे गए थे शूटर्स
कोर्ट में क्राइम ब्रांच की ओर से कहा गया है कि मामले में अब तक जिन 9 लोगों की गवाही ली गई है, उनमें से दो के बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने लिए गए हैं। शूटर्स ने वारदात को अंजाम देने के लिए जहां से हेलमेट खरीदे थे, वहां का सीसीटीवी फुटेज सुबूत के तौर पर बरामद किया गया है।

पंजाब से दो और आरोपी गिरफ्तार
वहीं अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने पंजाब से सोनू सुभाष चंदर और अनुज थापन नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी बिश्नोई गिरोह के संपर्क में थे और मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को बंदूकें मुहैया कराते थे।

शूटर्स के पास थीं 40 गोलियां
पुलिस ने कोर्ट में तापी नदी से मिले दो पिस्‍टल और जिंदा कारतूस के साथ दो मैगजीन बरामद होने का पूरा ब्‍योरा दिया। क्राइम ब्रांच ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास कुल 40 गोलियां थी। इसमें से 5 गोली फायर की गई। चार गोलियां गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर लगीं, जबकि एक वहीं सड़क पर गिर गई। शूटर्स के पास से पुलिस ने 17 कारतूस बरामद किए गए हैं।