छत्तीसगढ़

पाकिस्तान की शर्मनाक क्रिकेट, आउट होने के बाद अफगानिस्तान के गेंदबाज को मारने दौड़े आसिफ, लग सकता है प्रतिबंध

नई दिल्ली। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर में बुधवार को एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 129 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में आखिरी ओवर में नसीम शाह के लगाए दो लगातार छक्के के दम पर टीम ने बड़ी मुश्किल से जीत का लक्ष्य हासिल किया। पाकिस्तान ने भले ही मैच जीत लिया हो लेकिन जिस तरह की शर्मनाक हरकत उसके खिलाड़ी की तरफ से की गई उससे टीम का सिर सबके सामने नीचा कर दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। बुधवार को अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में टीम ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल की टक्कर पक्की की। अफगानिस्तान की टीम ने इब्राहिम जादरान के 35 रन और हजरतुल्लाह जजई के 21 रन की बदौलत 129 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद लाजवाब गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ आखिर तक मैच को खींचा। फजल फारुखी और फरीद अहमद 3-3 विकेट चटकाते हुए पाकिस्तान के 9 विकेट गिरा दिए। आखिर के ओवर में 11 रन की जरूरत थी और नसीम शाह ने दो लगातार छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई।

शर्मनाक हरकत, लग सकता है मैच प्रतिबंध

पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली 18.5 ओवर में फरीद अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट हुए। आउट होने के बाद फरीद ने कुछ कहा और फिर आसिफ को इतना गुस्सा आया कि वह वापस बल्ला लेकर फरीद की तरफ मारने के लिए लौटे। उन्होंने बल्ला उठाया और दूसरे खिलाड़ियों ने बीच में आकर उनको रोका। क्रिकेट के मैदान पर ऐसी शर्मनाक हरकत बर्दास्त नहीं किए जाते।

क्या कहता है आइसीसी की नियम

आइसीसी के नियम के मुताबिक एक खिलाड़ी अपनी आक्रामकता को अपने आप तक सीमित कर सकता है। किसी भी खिलाड़ी को किसी विरोधी खिलाड़ी पर हाथ उठाने या चोट पहुंचाने को बर्दास्त नहीं किया जाता। आसिफ अली की इस घटना पर मैच रेफरी सुनवाई करेंगे और इसके बाद पाकिस्तान बल्लेबाज को एक मैच के लिए प्रतिबंधित भी किया सकता है। जुर्माना लगाया जाना तो तय है।