छत्तीसगढ़

राहुल गांधी बीजेपी शासित राज्यों से ईंधन भराकर कुछ पैसे बचा सकते हैं… बीजेपी का यात्रा पर फिर अटैक

नईदिल्ली I कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है. यात्रा के पहले और अब जबकि राहुल गांधी सड़कों पर निकल चुके हैं तो बीजेपी लगातार हमले कर रही है. पहले तो उनकी टी-शर्ट को लेकर काफी विवाद मचाया गया और अब केंद्रीय हरदीप सिंह पुरी ने उन पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए उनको एक सलाह देते हुए लिखा है कि यात्रा के दौरान अपने वाहनों में बीजेपी शासित राज्यों से पेट्रोल भरवाएं तो काफी बचत हो जाएगी.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि लगजरी वाहनों के विशाल दल और काफिले को देखते हुए उनके ‘युवा’ नेता आमतौर पर यात्रा करते हैं. वे इस सलाह के लिए मुझे बाद में धन्यवाद दे सकते हैं. किस राज्य के बजाय किस राज्य में ईंधन भरकर कांग्रेस कैसे बचत कर सकती है, इसकी एक सूची देते हुए, मंत्री ने कहा, उदाहरण के लिए तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर के बीच 14.5 रुपये प्रति लीटर का अंतर है. सात सितंबर को कन्याकुमारी से यात्रा शुरू हुई है.

कांग्रेस बोली ये रथ यात्रा नहीं पदयात्रा है

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शरीक होने वाले नेता कंटेनरों में रात बिता रहे हैं. बीजेपी ने इसको लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए इसे पांच सितारा करार दिया था. कांग्रेस ने इसका जवाब देते हुए लिखा है कि कांग्रेस नेता जिन कंटेनरों में रह रहे हैं, वो बहुत ही बुनियादी हैं. कांग्रेस ने कहा कि काश अमित शाह और अमित मालवीय दोनों इन कंटेनरों को देखें और तब उन्हें पता चलेगा कि एक कंटेनर में रहना क्या है. यह रथ यात्रा की तरह नहीं है, यह ‘टोयोटा यात्रा’ या ‘इनोवा यात्रा’ नहीं है. हमारी एक पदयात्रा है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कंटेनर मेड इन चाइना नहीं हैं. जयराम रमेश ने कहा कि जिन ट्रकों पर कंटेनर लगे हैं वे एक निजी कंपनी के हैं, जिन्हें अडानी ने नहीं लिया है.

कंटेनर विवाद पर कांग्रेस का जवाब

पार्टी ने कंटेनरों के अंदर के वीडियो जारी किए थे. इसके बाद उन्हें लग्जरी कंटेनर या 5-स्टार कंटेनर कहा जाने लगा. कंटेनर यात्रियों के रात्रि प्रवास के लिए हैं क्योंकि पदयात्रा के दौरान कोई भी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता किसी भी होटल में नहीं ठहरेंगे. अलग-अलग सुविधाओं वाले लगभग 60 ऐसे कंटेनर, एक 10-सीटर सम्मेलन सुविधा, मोबाइल शौचालय और एक भोजन क्षेत्र यात्रा शिविर की कुछ विशेषताएं हैं जो प्रतिदिन एक नए स्थान पर जा रही हैं. सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी एक बिस्तर के कंटेनर में रह रहे हैं जिसमें एक छोटा सोफा, एक एयर कंडीशनर, एक छोटा रेफ्रिजरेटर और एक संलग्न शौचालय है.