छत्तीसगढ़

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: टेरर एंगल की जांच शुरू, NIA का दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में छापा

नईदिल्ली I पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में कई जगहों पर छापेमारी की है। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में यह तलाशी ले रही है। एनआईए ने हरियाणा के यमुनानगर में गैंगस्टर काला राणा के आवास और पंजाब के फरीदकोट में गैंगस्टर विनय देवड़ा के आवास पर छापेमारी की।

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब मुक्तसर की बागवाली गली स्थित पीपल वाली गली में नई दिल्ली एनआईए की टीम ने मुक्तसर पुलिस सहित एक घर में रेड की और कई घंटे परिजनों से बात कीl मामला अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा हैl मोबाइल सिम से जुड़ा मामला बताया जाता है, जो सिम किसी हत्याकांड में इस्तेमाल किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, फरीदकोट के कोटकपूरा शहर में एनआईए की टीम ने छापेमारी की। एक फैक्ट्री में तीन घंटे के सर्च के बाद टीम गैंगस्टर विनय दियोडा के घर पहुंची। बताया जा रहा है कि मोहाली में खुफिया विंग मुख्यालय पर हमले की जांच के तहत कार्रवाई की जा रही है।

हत्याकांड में शामिल दीपक मुंडी गिरफ्तार
इससे पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल अंतिम शूटर दीपक मुंडी को गिरफ्तार कर लिया गया। पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस और खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर दीपक मुंडी को उसके दो साथियों कपिल पंडित और राजिंदर को पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा पर स्थित भान साहिब से पकड़ा। नेपाल सरहद से गिरफ्तार शूटर दीपक मुंडी और उसके दो साथियों को रविवार को मानसा की अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने दीपक मुंडी, कपिल पंडित व राजिंदर को 17 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। तीनों से खरड़ में पूछताछ की जाएगी।

ऐसे हुई थी मूसेवाला की हत्या
बता दें कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को पंजाब के मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला 29 मई की शाम लगभग 4:30 बजे अपने पड़ोसी गुरविंदर सिंह और चेचेरे भाई गुरप्रीत सिंह के साथ अपने घर से निकले थे। तभी कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अपनी महिंद्रा थार गाड़ी चला रहे थे।