छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बीमा कंपनी के दफ्तर में लगी भीषण आग, रॉयल सुंदरम इंश्योरेंस ऑफिस में दूर तक उठी आग की लपटें, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड

बिलासपुर I छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रॉयल सुंदरम बीमा कंपनी के ऑफिस में सोमवार दोपहर अचानक भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि, जिस समय आग लगी, ऑफिस में कोई नहीं था। कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल से धुंआ के गुबार के साथ आग की लपटें उठते देखकर लोगों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी। दमकल की मदद से आग को काबू में किया गया। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

पुराना बस स्टैंड के पास रामा ट्रेड सेंटर स्थित है। यहां नीचे के फ्लोर में एक्सिस बैंक सहित कई दूसरे ऑफिस है। वहीं, दूसरी मंजिल में रॉयल सुंदरम इंश्योरेंस कंपनी का दफ्तर है। दोपहर में अधिकारी-कर्मचारी ताला बंद कर काम से निकल गए थे। इस बीच करीब 1.45 बजे आसपास के लोगों ने ट्रेंड सेंटर की दूसरी मंजिल की खिड़की से धुआं उठते देखा। तब वहां दूसरी संस्थाओं के लोगों को आग लगने का पता चला। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई।

धू-धूकर जलने लगे फर्नीचर और दस्तावेज
बीमा कंपनी के ऑफिस में दस्तावेजों के साथ ही कम्प्यूटर और फर्नीचर तक आग फैल गई थी, जिसके कारण आग ने भीषण रूप ले लिया। देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठने लगी। जब तक वहां दमकल कर्मी पहुंचे खिड़की से आग की लपटें तेजी से निकल रहा था। दमकल कर्मियों ने पानी की बौछारें मार कर आग को काबू में किया।

कॉम्प्लेक्स में मची अफरातफरी
आग लगने की जानकारी मिलते ही काम्प्लेक्स के दूसरी संस्थाओं के कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। सभी ऑफिस छोड़कर बाहर निकल गए। इसके साथ ही वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। दरअसल, लोग आग फैलने और दूसरे ऑफिस और दुकानों के भी आग की चपेट में आने की आशंका से वहां अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

बाहर निकले और लग गई आग
बीमा कंपनी के कर्मचारी दीपनारायण और विशाल सोनी ने बताया कि सुबह 9.30 बजे दोनों ऑफिस पहुंचकर काम कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पूजा करने के लिए अगरबत्ती जलाया था। इसके बाद दोपहर करीब 12.30 बजे ऑफिस में ताला बंद कर काम से निकल गए थे। दोपहर करीब 2.30 बजे उन्हें ऑफिस में आग लगने की जानकारी मिली, फिर वे दोनों वापस ऑफिस पहुंचे। पुलिस उनसे पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है।

मैग्नेटो मॉल में भी लगी थी आग
बीते 25 अक्टूबर को दिवाली पर्व के दूसरे दिन श्रीकांत वर्मा मार्ग चौक स्थित मैग्नेटो मॉल की दूसरी मंजिल में आग लग गई। यहां किचन फूड कोर्ट के किचन में बिजली की शार्ट सर्किट से आग लगी थी, जिसके चलते पूरे मॉल में धुआं-धुआं भर गया था और अफरातफरी की स्थिति बन गई थी। हालांकि, आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई और दमकल की मदद से आग को काबू में कर लिया गया था।