छत्तीसगढ़

अजब-गजब: नौकरी के लिए बदल दिए मां-बाप, बिहार के मुजफ्फरपुर में रोचक मामला उजागर

मुजफ्फरपुर । अग्निवीर सेना भर्ती के पांचवें दिन औरंगाबाद जिले से आए सात युवाओं के सारे प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए। उन युवाओं ने माता-पिता का नाम तक बदल दिया था। उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। रैली में शामिल होने के लिए अपना नाम और जन्म दिन के साथ 10वीं के फर्जी सर्टिफिकेट भी बनवा लिए थे। जैसे ही सेना के साफ्टवेयर में स्कैन किया गया, सारी गड़बड़ी पकड़ में आ गई I

भर्ती में फर्जीवाड़ा कर घुसने का प्रयास 

बता दें कि अग्निवीर सेना भर्ती में लगातार फर्जीवाड़ा कर घुसने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन, सेना अधिकारी उनके मंसूबे को नाकाम कर दे रहे हैं। गया सेना भर्ती बोर्ड की दो नवंबर से चल रही भर्ती के दौरान अब तक दो हजार से अधिक युवाओं को गलत प्रमाणपत्र को लेकर बाहर किया जा चुका है। सेना अधिकारियों का कहना है कि भर्ती के पहले ही उनके सारे प्रमाणपत्रों को जांचा जा रहा है। वे किसी भी सूरत में गलत प्रमाणपत्रों पर भर्ती नहीं हो सकते। बताया गया है कि शुरू में ही सात सौ युवा चक्कर मैदान में घुसने से पहले ही गलत प्रमाणपत्र में छंट गए। आरंगाबाद जिले के 3900 युवा अग्निवीर भर्ती में भाग लेने आए थे। 650 ने पहली बाधा पार की। इधर, सेना भर्ती बोर्ड उत्तर बिहार के निर्देशक कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा कि सेना भर्ती वाले युवाओं के बीच लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने युवाओं से अनुरोध किया है कि अभ्यर्थी दस्तावेज के बारे में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त कर लें।

12 तक चलेगी जनरल ड्यूटी भर्ती

औरंगाबाद के बाद सोमवार को नालंदा और लखीसराय जिले के युवाओं की भर्ती ली जाएगी। इसमें करीब छह हजार युवक शामिल होंगे। 8 नवंबर को अरवल, शेखपुरा व जहानाबाद, 09 नवंबर को नवादा एवं जमुई, 10 नवंबर को गया, 11 नवंबर गया व कैमूर, 12 नवंबर को रोहतास के युवाबों की परीक्षा होगी। 13 नवंबर को अरवल, औरंगाबाद, जमूई, जहानाबाद, लखीसराय, शेखपुरा, नालंदा, नवादा व शेखपुरा और 14 नवंबर को गया, रोहतास और कैमूर के अग्निवीर ट्रेडमैन की बहाली प्रक्रिया होगी।