छत्तीसगढ़

Queen Elizabeth: अपने आखिरी समय में महारानी ने टॉम क्रूज को चाय पर बुलाया था, लेकिन मिलने से पहले हो गया निधन

नईदिल्ली I महारानी एलिजाबेथ अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़े किस्से अब भी काफी रोमांचक लगते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महारानी ने अपने अंतिम समय में टॉम क्रूज को महल में चाय के लिए आमंत्रित किया था लेकिन मिलने से पहले ही उनकी मौत हो गई। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का आठ सितंबर को निधन हो गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मृत्यु से कुछ हफ्ते पहले दिवंगत महारानी एलिजाबेथ को हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज के रूप में एक नया दोस्त मिला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महारानी ने हॉलीवुड सुपरस्टार को अपना हेलीकॉप्टर अपने लॉन में उतारने की अनुमति भी दी थी और यहां तक कि उन्हें लंच पर वापस बुला भी लिया लेकिन ऐसा होने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

वहीं इससे पहले महारानी ने अपनी 70 वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्लेटिनम जुबली समारोह में हॉलिवुड अभिनेता टॉम क्रूज को बुलाया था। लेकिन कुछ कारणों के चलते वह टॉम से मिल नहीं पाई थीं। इस दौरान घुड़सवारी कार्यक्रम भी रखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रानी ने यह बताया था कि वह प्रतियोगिता में टॉम से नहीं मिलने से वास्तव में निराश थी।

ब्रिटेन में अपने आने वाली नई ‘मिशन इम्पॉसिबल’ फिल्म की शूटिंग कर रहे टॉम क्रूज ने महारानी एलिजाबेथ के बारे में बात करते हुए कहा कि वह सिर्फ एक महिला है जिसकी मैं बहुत प्रशंसा करता हूं। आगे कहा कि मुझे लगता है कि वह ऐसी व्यक्ति है जिसकी जबरदस्त गरिमा है और मैं उनकी प्रशंसा करता हूं। उनका जीवनकाल बेहद ऐतिहासिक रहा है। मुझे बस एक बच्चे के रूप में उनकी तस्वीरें देखकर हमेशा याद आती हैं।