छत्तीसगढ़

रोहित ने किया टीम इंडिया को सतर्क, इंग्लैंड पर जीत के लिए करना होगा ये काम

नईदिल्ली I टीम इंडिया जिस लक्ष्य के साथ ठीक एक महीने पहले यानी 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी, उस लक्ष्य का पहला पड़ाव पार हो गया है. रविवार 6 नवंबर को भारत ने मेलबर्न में जिम्बाब्वे को हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. 15 साल के खिताबी सूखे को खत्म करने उतरी भारतीय टीम अब बस दो कदम दूर है और कप्तान रोहित शर्मा ने अभी से ऐलान कर दिया है कि टीम इंडिया को सेमीफाइनल की बाधा पार करने के लिए क्या करना होगा.

मेलबर्न में 23 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत करते हुए भारत ने पहले ही मैच में पाकिस्तान को रोमांचक अंदाज में 4 विकेट से हराया. फिर टीम इंडिया को नेदरलैंड्स पर आसान जीत मिली लेकिन अपने अगले ही मैच में उसे साउथ अफ्रीका से हार मिली. टीम ने वापसी करते हुए बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को हराते हुए अपने ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया.

सेमीफाइनल पर क्या बोले कप्तान?

अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया 10 नवंबर को इंग्लैंड से टकराएगी. ये मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा. जिम्बाब्वे पर जीत दर्ज करने के बाद कप्तान रोहित ने कहा कि एडिलेड ओवल में सेमीफाइनल के लिए परिस्थितियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बिठाना महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा,हमारे लिए परिस्थितियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बिठाना महत्वपूर्ण होगा. हमने वहां एक मैच खेला था लेकिन हमें जल्द से जल्द तालमेल बिठाना होगा. इंग्लैंड की टीम अच्छी है और यह शानदार मुकाबला होगा.”

एडिलेड में भारत का प्रदर्शनभारत ने पहले ही एडिलेड में एक मैच खेल लिया है. अपने चौथेे मैच में भारत ने इस मैदान में बांग्लादेश को हराया था. उस मैच में टीम इंडिया ने केएल राहुल और विराट कोहली के अर्धशतकों की मदद से 183 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. जिसके बाद अर्शदीप सिंह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने बारिश से प्रभावित पारी में जोरदार वापसी करते हुए 5 रन से जीत दर्ज की थी.

रोहित की फॉर्म में वापसी का इंतजार

टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद होगी कि 10 नवंबर को मजबूत इंग्लैंड के सामने खिलाड़ी फिर से वही प्रदर्शन दोहराएं. भारत के लिए अच्छी खबर ये है कि कोहली और सूर्यकुमार यादव के अलावा राहुल भी अब फॉर्म में लौटते हुए दिख रहे हैं, जबकि तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए और भारत की जीत में अहम योगदान देते हुए सेमीफाइनल से पहले अच्छे संकेत दिए हैं.