छत्तीसगढ़

जेल में जान का खतरा, धमकी दे रहे पूर्व DG और जैन, सुकेश का तीसरा लेटर बम

नईदिल्ली I दिल्ली के जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने तीसरा लेटर बम फोड़कर फिर हलचल मचा दी है. पहले दो लेटर में केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और जेल डीजी संदीप गोयल पर गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं इस बार भी दिल्ली के उप राज्यपाल विनय सक्सेना को लिखे पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि पत्र लिखने के बाद सत्येंद्र जैन और संदीप गोयल की तरफ से उसे लगातार धमकी मिल रही है. उसने कहा कि जेल में उसकी जान को खतरा है.

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी विनय कुमार को तीसरी बार लेटर लिखा है. उसने पत्र में पैसे के लेन देन को लेकर आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाए थे. इन लेटरों में उसने सत्येंद्र जैन और संदीप गोयल पर भी प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगाया है. सुकेश ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

पहले भी लिखा दो लेटर

दरअसल इससे पहले ठगी और हेरफेरी के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने शुक्रवार को एक लेटर अपने वकील के नाम लिखा था. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री सतेंद्र जैन नाम लेकर उसने काफी कुछ लिखा है. इसमें खासतौर पर 2017 में हुई डिनर पार्टी का जिक्र किया गया है.

केजरीवाल से पूछा सवाल

इस लेटर में ज्यादातर सवाल सीधा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछे गए हैं. उसने केजरीवाल से पूछा कि अगर वह देश का सबसे बड़ा ठग है तो उसे राज्यसभा सीट का ऑफर क्यों दिया गया था. उसने यह भी आरोप लगाया था कि इसके उससे 50 करोड़ रुपए लिए गए थे. उसने आरोप लगाया कि जेल में उसे धमकाया जा रहा है. लेकिन वह किसी से डरने वाला नहीं है.

500 करोड़ इकट्ठा करने का लक्ष्य

सुकेश ने लेटर में इस बात का जिक्र किया था कि अरविंद केजरीवाल ने उसे कारोबारियों को पार्टी में जोड़ने और उनसे 500 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य दिया था. साथ ही इतना कर लेने पर उसे कर्नाटक में पार्टी का बड़ा पद भी देने का झांसा दिया गया.

केजरीवाल को 50 करोड़ देने का आरोप

सुकेश ने लेटर में बताया है कि साल 2016 में उसने हैदराबाद के होटल हयात में डिनर पार्टी आयोजित किया था. इस पार्टी में अरविंद केजरीवाल शामिल हुए थे. इसी समय उसने केजरीवाल को 50 करोड़ रुपये दिए थे. इस पार्टी में केजरीवाल के साथ सत्येंद्र जैन भी शामिल हुए थे. इस पैसे का लेनदेन कैलाश गहलोत के असोला फार्म पर किया गया था.

10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी

सुकेश ने पहले लेटर में दावा किया था कि उसने आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए थे. उस दौरान सत्येंद्र जेल मंत्री थे. सुकेश ने अपने पत्र में लिखा था कि सत्येंद्र जैन ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया. साथ ही उसने पूर्व डीजी संदीप गोयल पर भी पैसे लेने का आरोप लगाया.