छत्तीसगढ़

रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार की इस महान खिलाड़ी से कर दी तुलना, बताया दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज

नई दिल्ली। हैमिल्टन में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच रविवार को सिर्फ 12.5 ओवर का ही हो सकता था और बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था। दोबारा बारिश आने के पहले मैच को 29-29 ओवर प्रति पारी कर दिया था। इसके बाद जब दोबारा बारिश शुरू हुई तो मैच को रद्द करना पड़ा। उन 12.5 ओवरों के मैच में सूर्यकुमार ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए। इससे पूर्व भारतीय को रवि शास्त्री हैरान रह गए।

मैच के बाद प्राइम वीडियो से बात करते हुए शास्त्री ने सूर्यकुमार की तारीफ की। शास्त्री ने कहा कि स्टार बल्लेबाज, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में सूची में दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की तरह है। उन्होंने कहा, “वह सर्वश्रेष्ठ टी20I खिलाड़ियों में से एक हैं। वह हरफनमौला है। वह आक्रामक बल्लेबाजी करता है। अगर वह 30-40 गेंदों में बल्लेबाजी करता है, तो वह आपको मैच जिता देगा। क्योंकि वह उस गति से स्कोर करता है और वह जिस तरह के शॉट खेलता है उससे विरोधी टीम का मनोबल गिराता है।”

एबी डिविलियर्स से की तुलना

शास्त्री ने कहा कि, “वह एबी डिविलियर्स की तरह है। एबी की ही तरह सूर्या भी जबरदस्त बल्लेबाजी करता है। यदि आप उसकी बल्लेबाजी करने का औसत निकले तो वह इस तरह की पारी खेलता है कि सब हैरान रह जाते हैं। वह 15-20 रन के आंकड़े को पार करता है तो वह तुफानी पारी खेलने लगता है। कई बार आप असफल हो जाता है तो कई बार मैच विनिंग पारी खेल जाता है।

30 नवंबर को होगा आखिरी वनडे मैच

बता दें कि पहले एकदिवसीय मैच में सूर्यकुमार बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे। उस मैच को भारत 7 विकेट से हार गया था। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। अगर यह मैच भारत जीतता है तो वह सीरीज में बराबरी कर लेगा और बारिश के चलते मैच रद्द होता है तो न्यूजीलैंड 1-0 से सीरीज जीत जाएगा।