छत्तीसगढ़

नार्को पॉलीग्राफ से पहले Zomato-Paytm ने खोल दिए हत्यारे आफताब के राज

नईदिल्ली I दिल्ली के महरौली में हुई श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी लिव-इन-पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला का रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएससी) में एक दिसंबर को नार्को टेस्ट होगा. इसकी मंजूरी मंगलवार को एक अदालत ने दी है. दरअसल, पुलिस ने आरोपी को एक दिसंबर और पांच दिसंबर को लेबोरेटरीले जाने की अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया था. नार्को से पहले ही ऑनलाइन फूड ऑर्डर एप जोमैटो-स्विगी ने आफताब को लेकर बड़े खुलासे कर दिए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने आफताब के फोन की इंटरनेट हिस्ट्री तक पहुंचने के लिए ईमेल पर व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, गूगल, गूगल-पे, पेटीएम से भी संपर्क किया. जिसपर पेटीएम ने अपना जवाब दिया. बताया कि जोमैटो के जवाब से पता चला कि आफताब दो लोगों के लिए खाना ऑर्डर कर रहा था. कुछ समय बाद खाने के ऑर्डर में केवल एक व्यक्ति के लिए खाने की मात्रा का ऑर्डर दिया जा रहा था.

पुलिस ने डेटिंग ऐप से मांगी थी डिटेल

पुलिस ने डेटिंग ऐप से भी डिटेल मांगी है. जिसपर तीन साल पहले आफताब और श्रद्धा मिले थे. सूत्रों ने कहा कि सबूतों से यह भी पता चलता है कि हत्या के समय आफताब और श्रद्धा दोनों फ्लैट में मौजूद थे. हालांकि, पुलिस अभी तक श्रद्धा का मोबाइल फोन बरामद नहीं कर पाई है. सूत्रों ने यह भी बताया कि पुलिस को आफताब और श्रद्धा के कुछ कपड़े भी मिले हैं, जो जांच के लिए सीएफएसएल को भेजे गए हैं. ये वही कपड़े प्रतीत होते हैं, जो घटना के समय इस्तेमाल किए गए थे, जो सीएफएसएल की बाकी रिपोर्ट से स्पष्ट हो जाएंगे.

आफताब ने किए थे श्रद्धा के 35 टुकड़े

आपको बता दें कि आफताब पूनावाला (28) ने लिव-इन पार्टनर मुंबई निवासी श्रद्धा वालकर की गला दबाकर हत्या की थी. उसके बाद शव के 35 टुकड़े किए. फिर दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा. उसके बाद रात करीब दो बजे दिल्ली के जंगलों में शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाता रहा. आरोपी आफताब को पुलिस ने 12 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था.