छत्तीसगढ़

IND vs NZ ODI: आखिरी मैच में भी बारिश का अनुमान, ऐसा हुआ तो भारत गंवा देगा सीरीज

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में पिछले कुछ हफ्तों से हो रही बारिश के चलते T20I सीरीज और ODI सीरीज को प्रभावित किया है। रविवार, 27 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। तीसरे एकदिवसीय मैच में भी बारिश की संभावना है। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। 30 नवंबर को सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

क्राइस्टचर्च के हैगले पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार 88 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। बुधवार शाम को तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। दोपहर में खेल होने की संभावना है, वो भी 20-20 ओवर का।

दूसरा वनडे बारिश के चलते हो गया था रद

बारिश के पूर्वानुमान के चलते मैच में टॉस अहम रोल अदा करेगा। वहीं मैच के दौरान डीएलएस अहम भूमिका निभाएगा। 27 नवंबर को हुई बारिश के चलते मैच पहले तो 29-29 ओवर का हुआ था। जब दोबारा बारिश आई तो मैच रद्द कर दिया था।

सीरीज बराबर करने उतरेगा भारत

दूसरा वनडे बारिश के चलते धुल जाने से न्यूजीलैंड के सीरीज हारने का खतरा कम हो गया है। हालांकि क्रिकेट के प्रशंसक चाहेंगे की पूरा मैच हो। साथ ही यह भी चाहेंगे की भारत आखिरी वनडे जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ले।

बात की जाए दोनों ही टीमों की बैटिंग लाइन-अप की तो पहले वनडे मैच में जहां भारत की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से केनविलियमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली तो टॉम लेथम ने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।