छत्तीसगढ़

हाथ पकड़कर मंच पर राहुल गांधी संग थिरके कमलनाथ, पायलट और गहलोत…सियासत का अनोखा वीडियो

नईदिल्ली I कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अपने आरंभ के 88वें दिन राजस्थान की सीमा में झालावाड़ में प्रवेश कर गई. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान की सियासत के दो दिग्गजों सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ एक फोल्क डांस पर नाचते नजर आए.

यह यात्रा मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले से शाम करीब छह बजकर 40 मिनट पर चंवली नदी पर बने पुल को पार करते हुए पड़ोसी राज्य राजस्थान में प्रवेश कर गयी. यह यात्रा मध्यप्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी.

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और पार्टी के अन्य नेता राहुल गांधी के राजस्थान में प्रवेश करने के दौरान उनके साथ थे. मध्यप्रदेश में यात्रा का अंतिम चरण रविवार दोपहर 3.30 बजे आगर मालवा जिले के सोयतकलां से शुरू हुई और डोंगर गांव में समाप्त हुई.

राहुल का स्वागत करने के लिए सड़क के दोनों ओर पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा स्थानीय लोग और दर्शक कतार में खड़े थे. इस दौरान, वह चलते-चलते हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे.

राहुल का आतिशबाजी से किया गया स्वागत
भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम पड़ाव डोंगर गांव पहुंचने पर आतिशबाजी के जरिए राहुल का स्वागत किया गया. इस अवसर पर राहुल ने कहा कि युवाओं, किसानों और मजदूरों की समस्याओं को समझने के लिए देश में पैदल चलने की आवश्यकता है और इसलिए उन्होंने (तमिलनाडु के) कन्याकुमारी से (सात सितंबर को) देशव्यापी यात्रा शुरू की.

क्यों मुस्कुरा रहे थे कमलनाथ?

राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं दिवाली पर दिल्ली गया था और वहां अपने कमरे में सो रहा था तब उस समय मुझे अपना कंटेनर याद आ रहा था और मैंने आसपास के लोगों से कहा कि मैं अपने उसी कंटेनर में वापस जाना चाहता हूं. राहुल ने कहा कि यहां तक कि कमलनाथ को भी सुबह तेज बुखार था और मैंने उन्हें यात्रा से ब्रेक लेने और आराम करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और पदयात्रा में भाग लेने के लिए दवाइयां लीं और देखिए अब वह मुस्कुरा रहे हैं.