छत्तीसगढ़

रायगढ़ : मैसेज आया आपने जीता है 5 लाख, फिर हुई ठगी, ठग ने टैक्स के नाम पर बार-बार मांगे रुपए, तब हुआ शक, UP से गिरफ्तार

रायगढ़ I रायगढ़ जिले में एक ठग ने महिला के फोन पर बाइक और 5 लाख रुपए जीतने का मैसेज भेजकर ठग लिया। उसने महिला से टैक्स के नाम पर रुपए मांगे और ले भी लिए। मगर बार-बार वह पैसे मांगने लगा, तब महिला को उस पर शक हुआ। जिसके बाद मामले की शिकायत थाने में की गई थी। इसके बाद पुलिस ने अब आरोपी ठग को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में कोतरा रोड इलाके में रहने वाली महिला ने 6 नवंबर 2019 को शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया था कि उसके फोन पर मैसेज आया था। उसमें लिखा था कि आपने 5 लाख और एक बाइक जीता है। बाद में एक नंबर से फोन आया। उसने कहा कि आपको ये रकम लेने के लिए टैक्स के नाम पर 26,299 रुपए जमा करने होंगे।

ये जानने के बाद गिफ्ट के लालच में महिला ने पैसे जमा करा दिए। मगर ठग यहीं नहीं रुका। उसके बाद भी उसने फोन किया कि टैक्स के लिए और रुपए मांगे। तब महिला को उस पर शक हुआ। जिसके बाद महिला थाने पहुंची थी। शिकायत में यह भी बताया कि फोन करने वाले शख्स ने अपना नाम अरविंद बताया था।

इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। काफी जांच और पतासाजी के बाद भी आरोपी का पता नहीं चल रहा था। बाद में यह पता चला कि जिस खाता नंबर से रुपए का लेन-देन किया गया है वह उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के भदरवा निवासी शैलेंद्र कुमार पटेल के नाम पर है। इस पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी। लेकिन उस दौरान उसका कुछ पता नहीं चल सका था। मोबाइल नंबर भी बंद था। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी अपने घर आया हुआ है। तब पुलिस ने मौके पर दबिश और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।