छत्तीसगढ़

सांसद रवि किशन का बयान, मेरे 4 बच्चे नहीं होते अगर कांग्रेस जनसंख्या नियंत्रण बिल ले आती

नई दिल्ली : देश में जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है। इसी को देखते हुए अब भाजपा सांसद ने बढ़ती जनसंख्या का सारा दोष कांग्रेस पर मढ़ दिया है। एक्टर और राजनेता रवि किशन ने एक निजी चैनल पर जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस जनसंख्या नियंत्रण बिल ले आती तो आज वह 4 बच्चों के पिता नहीं बनते। उन्होंने इसको लेकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

रवि किशन का 4 बच्चों वाला क्या है बयान

गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि आज वह 4 बच्चों के पिता हैं और देश में बढ़ती जनसंख्या की परेशानी को अच्छें से समझते हैं। उन्होंने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा, ‘मेरे 4 बच्चे हैं, यह कोई गलती नहीं है। अगर कांग्रेस सरकार जनसंख्या नियंत्रण विधेयक ले आती तो हमारे चार बच्चे नहीं होते।’ उन्होंने ये भी कहा कि पहली और दूसरी डिलीवरी के बाद, उनकी पत्नी की सेहत बिगड़ने लगी थी। रवि किशन ने कहा, ‘मैं उस समय संघर्ष कर रहा था और हमेशा शूटिंग में व्यस्त रहता था। बच्चे पैदा होते गए। उस समय कोई स्पष्टता नहीं थी।’

कांग्रेस सरकार को ठहराया दोषी

रवि किशन ने कहा कि पिछली सरकार को इस मामले को लेकर सतर्कता बरतनी चाहिए थी और अगर उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाया होता तो आज उनके चार बच्चे नहीं होता। कांग्रेस के समय में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जागरूकता पैदा नहीं की गई थी और यहीं कारण है कि अब भाजपा सरकार को जनसंख्या नियंत्रण बिल लेकर आना पड़ रहा है।

संसद में पेश करेंगे प्रस्ताव

भाजपा सांसद ने कहा कि वह जनसंख्या नियंत्रण को लेकर संसद में एक प्रस्ताव भी पेश करेंगे। इसके अलावा, उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि देश में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए अब पछतावा होता है कि उनके 4 बच्चे हैं। उन्होंने चीन की चर्चा करते हुए कहा कि वहां जनसंख्या को नियंत्रित कर लिया गया है। अगर हमारे देश की पिछली सरकारें विचारशील होतीं तो पिढियां संघर्ष नहीं करतीं। भाजपा सांसद रिव किशन ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार न केवल मंदिरों का निर्माण कर रही है बल्कि सड़कों का भी निर्माण कर रही है।

कांग्रेस ने कसा तंज

रवि किशन के 4 बच्चे वाले बयान पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, “बच्चे पैदा होते गए और आपको घटना का पता नहीं चला! कम से कम आप कांग्रेस की कृपा से तीन बेटियों और एक बेटे के पिता बन गए।” कांग्रेस नेता ने रवि किशन पर अपनी पत्नी के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया।