छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : कन्वेयर बेल्ट में फंसने से BSP ठेका श्रमिक की मौत, सिंटर प्लांट-2 में हादसा, 8 टन वजनी रोलर में फंस गया था मजदूर

भिलाई I भिलाई स्टील प्लांट के सिंटर प्लांट 2 में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आने से ठेका श्रमिक की मौत हो गई। हादसा होने के बाद मजदूर को तुरंत मेन मेडिकल पोस्ट में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम सिंटर प्लांट 2 में हादसा हुआ। यहां बीएसपी ठेका श्रमिक कान्हा चरण मेहर (37 साल) काम कर रहा था। एसपी 2 के कन्वेयर बेल्ट क्रमांक एफएस-9 में कन्वेयर रखते समय वह उसकी चपेट में आ गया। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि कान्हा रोल को स्टैंड कर रहा था। उसमें चेन के सहारे लोहे का रॉड बंधा था। यही रॉड अचानक छिटक गया और ठेका श्रमिक कान्हा के ऊपर गिर गया। इससे उसे गंभीर चोटें आई। आसपास मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी विभागीय अफसरों को दी। इसके बाद तुरंत एंबुलेंस को बुलाया गया और उसे मेन मेडिकल पोस्ट इलाज के लिए ले जाया गया। यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।
कोहका का रहने वाला था श्रमिक
डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद कान्हा का शव सेक्टर 9 अस्पताल के मरच्यूरी में रखवाया गया है। कान्हा श्रमिक बस्ती आर्य नगर कोहका का निवासी था। वह ठेकेदार सीबी पटेल के अंडर में रहकर बीएसपी में काम कर रहा था।
यूनियन प्रतिनिध हुए सक्रिय, करेंगे मुआवजे की मांग
हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर बीएसपी ठेका यूनियन के प्रतिनिधि सक्रिय हो गए। वह लोग मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह हादसा बीएसपी प्रबंधन और ठेकेदार की लापरवाही के चलते हुए हैं। वह लोग मृतक के परिवार को नौकरी और मुआवजा दिलाने की मांग करेंगे।