छत्तीसगढ़

मैं डरती थी कहीं कोई..- बहन पर एसिड अटैक के बाद ऐसी हो गई थी कंगना की हालत

नईदिल्ली I दिल्ली में 17 साल की लड़की पर एसिड अटैक की घटना ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को उनकी बहन रंगोली के साथ हुए इसी तरह के हादसे की याद दिला दी. कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर बताया है कि वो उस वक्त किस तरह के ट्रॉमा से गुज़री थीं. उन्होंने खुलासा किया कि इस हादसे का उनपर ऐसा असर पड़ा था कि वो आस पास से गुज़रने वाले हर शख्स से डरने लगी थीं,. उन्हें लगने लगा था कि कोई भी उन पर एसिड फेंस सकता है.

कंगना ने एसिड अटैक करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “जब मैं टीनएजर थी, मेरी बहन रंगोली पर एक रोड साइड रोमियो ने एसिड अटैक किया था. उन्हें 52 सर्जरी करानी पड़ी थी. ऐसा मानसिक और शारीरिक ट्रॉमा झेला है जिसे बताना मुश्किल है. एक परिवार के तौर पर हम तहस नहस हो गए थे.”

कंगना रनौत को लगता था डर

बहन रंगोली पर हुए एसिड अटैक का असर कंगना रनौत पर भी पड़ा था. उन्होंने बताया, “मुझे थेरेपी करानी पड़ी थी क्योंकि मेरे आस पास से कोई गुज़रता था तो मुझे डर लगता था कि वो मेरे ऊपर एसिड फेंक देगा. इसकी वजह से जब भी कोई बाइकर, कार या अंजान शख्स मेरे पास से गुज़रता मैं अपना चेहरा छुपा लेती. ये अत्याचार अब तक बंद नहीं हुआ है. सरकार को इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने की ज़रूरत है. मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं कि हमें एसिड अटैक करने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की ज़रूरत है.

गौतम गंभीर ने की फांसी की मांग

क्रिकेटर से राजनेता बने दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने एसिड अटैक की इस घटना पर कहा है कि दोषियों को सार्वजनित रूप से फांसी की सज़ा दी जाए. गौतम ने कहा है कि ऐसे अपराधियों में डर पैदा करना ज़रूरी है. उन्होंने कहा है कि सिर्फ शब्दों से इंसाफ नहीं होने वाला. इसके लिए हमें ऐसे जानवरों के मन में गहरा डर पैदा करना होगा. बता दें कि हादसे में पीड़िता का चेहरा करीब आठ फीसदी जल गया है. अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.