छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : गूगल से भी फास्ट है नन्हीं भव्या, फटाफट देती है सारे सवालों का जवाब, यकीन न हो तो देखिए ये शानदार VIDEO

रायपुर : छोटी से उम्र में एक बच्ची ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका। दिमाग इतना तेज की गूगल को देती है मात। आपको लग रहा होगा की ये कोई मज़ाक है। लेकिन ये कोई मजाक नहीं है बल्कि सच है। सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जहां महज 3 वर्षीय की बच्ची बिना रुके फटाफट सारे सवालों का जवाब देते नजर आ रही है। इस शानदार वीडियो को खुद छत्तीसगढ़ के IPS व जनसंपर्क आयुक्त दीपांशु काबरा द्वारा शेयर किया गया है। जिसको देखकर लोग इस नन्ही गूगल की तरीफ करते नहीं थक रहे है।

छत्तीसगढ़ के IPS ने वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

वही इस वीडियो को दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर लिखा है। ”मिलिए छत्तीसगढ़ की होनहार नन्हीं पापिया से” बता दें कि ये बच्ची छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले का ग्राम सिंघोला के एक छोटे से गांव की रहने वाली है। जो कि आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ती है। वही एक दिन टीचर द्वारा किये गए सवाल का जवाब देते हुए बच्ची का वीडियो शूट किया गया। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे टीचर बड़ी तेजी से सवाल कर रहीं है और नन्ही भव्या उतनी ही तेजी से जवाब दे रही हैं।

फटाफट बच्ची ने दिए सारे सवालों के जवाब

नन्ही गूगल ने बिना डरे और रुके किस तरह से अपने गांव, सरपंच, व जिले, प्रदेश के मुख्यमंत्री, देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपिता सभी बातें जुबानी याद है। यही नहीं व देश की राजधानी से राष्ट्रीय गीत व राष्ट्रगान राष्ट्रीय फल, मिठाई रुपया,भी बता रही हैं। बच्ची को सामान्य बच्चों से ज्यादा सामान्य ज्ञान की बातें याद है। बच्ची ने प्रदेश से मुख्यमंत्री का नाम पूछने पर अपनी तुतलाती आवाज में भूपेश बघेल कका बोलकर सम्बोधित किया।बच्ची द्वारा दिए गए सवालों के जवाब का ये शानदार वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। तो वही इस पर लोगों ने रिएक्शन देने भी शुरू कर दिया। अभी तक इस वीडियो को 10 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके है। तो वही यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।