छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : डेढ़ करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, नौकरी के नाम पर कई जिलों के लोगों से ठगे रुपए,करोड़ों का बैंक ट्रांजेक्शन मिला

भिलाई I नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनसे कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। छावनी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

छावनी थाने में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि, कानपुर निवासी अंकित और कोरबा निवासी नूतन सिंह ने मिलकर उनके साथ ठगी की है। उन लोगों ने अधिकारियों से अच्छी जान पहचान होने का हवाला देकर बैंक, पुलिस और सरकारी विभाग में चपरासी की नौकरी लगाने का दावा किया था। उनके बहकावे में आकर उसने उन्हें रुपए दिए। छावनी पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू की तो पता चला कि इन लोगों ने कई जिलों में इसी तरह लोगों से ठगी की है। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर दोनो आरोपियों को कानपुर उत्तर प्रदेश और सक्ती जिले से गिरफ्तार किया।
डेढ़ करोड़ से अधिक का मिला बैंक ट्रांजेक्शन
दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि जांच के दौरान जब आरोपी अंकित का बैंक डिटेल निकाला गया तो पता चला कि उसने इसी तरह लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। उसके बैंक ट्रांजेक्शन में डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक के लेनदेन का पता चला है। इन पैसों से आरोपी ने महंगी कार खरीदी और विदेश जाकर अय्याशी में लुटा दिया।
कई थानों में दर्ज हैं ठगी के मामले
आरोपी अंकित सिंह के खिलाफ इससे पहले ठगी के कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ कोरबा जिला के बालको थाने में ठगी का मामला दर्ज हुआ था। उसने पीड़िता से उत्तर प्रदेश के झांसी में बैंक ऑफ बड़ोदा में नौकरी लगवाने के नाम पर 3 लाख 27 हजार रुपए ठगे थे। इसके साथ ही उसने जांजगीर चांपा जिले के सक्ती, कांकेर और अन्य जगहों में भी लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर कई लाख रुपए लिए हैं।