छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नए साल पर कोविड का ग्रहण, 100 से ज्यादा लोगों के जुटने पर मनाही, केवल 7 होटल वालों ने मांगी अनुमति; सभी जगह कैमरा अनिवार्य

रायपुर I राजधानी में भले ही कोरोना के मरीज नहीं मिल रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने किसी भी तरह की लापरवाही रोकने के लिए सख्ती शुरू कर दी है। नए साल के जश्न में 100 से ज्यादा लोगों के एकजुट होने पर बैन लगा दिया गया है। इसका असर यह हुआ कि अभी तक नए साल के समारोह के लिए अभी केवल 7 होटल वालों ने ही अनुमति मांगी है। पिछले साल इसी तारीख तक 38 से ज्यादा छोटे-बड़े होटल वालों ने नए साल के समारोह के लिए अनुमति ली थी।

इतना ही नहीं, प्रशासन ने होटल वालों की बैठक लेकर पहले ही चेता दिया है कि 31 दिसंबर को रात 12.30 बजे के बाद जश्न मनाते रहे, पटाखे फोड़े या डीजे बजता रहा तो होटल सील कर देंगे। इसकी जांच के लिए प्रशासन और पुलिस की टीम रातभर गश्त करेगी। सख्ती बढ़ने की वजह से इस बार होटल और मैरिज हॉल वाले आयोजन करने से बच रहे हैं।

अभी तक किसी भी होटल वाले ने बड़े सेलिब्रेटी के आने की घोषणा नहीं की है। इंवेंट कंपनियों का कहना है कि होटल वाले मुंबई के कलाकारों की बुकिंग नहीं करवा रहे हैं। लोगों की संख्या कम होने की वजह से उतना खर्चा नहीं निकल पाएगा। इस वजह से बड़े आयोजन से बच रहे हैं। हालांकि होटल वालों का कहना है कि सोमवार को कलेक्टर से मुलाकात कर कुछ राहत मांगी जाएगी। इसके बाद आवेदनों की संख्या बढ़ सकती है।

शराब पिलाने के लिए लाइसेंस लेना होगा
आईजी अजय यादव की बैठक के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने साफ कर दिया है कि तय समय के बाद डीजे या लाउडस्पीकर का शोर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हर कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाना अनिवार्य होगा। तेज आवाज वाले पटाखे प्रतिबंधित रहेंगे। बिना लाइसेंस के कहीं भी शराब नहीं परोसी जाएगी। लाइसेंस लेने के दौरान यह भी बताना होगा कि कितने लोगों के लिए कितनी शराब की व्यवस्था की जाएगी। लाइसेंस के बिना भवन सील किए जाएंगे।