छत्तीसगढ़

लखनऊ में कोरोना की दस्तक- ओडिशा से लौटी बुजुर्ग महिला संक्रमित, बिना ट्रैवल हिस्ट्री के व्यक्ति को संक्रमण

लखनऊ : देश में कोरोना वायरस की चौथी लहर की संभावना बलवती होती जा रही है। इक्का दुक्का शहरों में कोरोना पाॅजिटिव के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि जनवरी माह तक देश में कोरोना की चौथी लहर देखने को मिल सकती है। कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ.7 के खुलासे के बाद लखनऊ में दो लोग काेरोना संक्रमित पाए गए हैं। नए संक्रमितों को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

लखनऊ में दो मामले, एक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के चिनहट में एक बुजुर्ग महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला कुछ दिनों पहले ओडिशा से लौटी है। महिला ओडिशा समेत कई शहरों में घूमने के लिए गई हुई थी। 56 वर्षीय महिला 4 दिन पहले जब घर लौटी तो उसे जुकाम की शिकायत हुई। महिला ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया, जिसके बाद आज उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

वहीं लखनऊ के आलमबाग के पास चंदन नगर में रहने वाला 48 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। हैरानी की बात यह है कि उक्त व्यक्ति की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी, इसके बावजूद वह कोरोना पॉजिटिव हो गया है। यानी की उसे घर बैठे-बैठे ही वायरस ने अपने चपेट में लिया है।

जरूरत पड़ने पर अस्पताल में किए जाएंगे भर्ती

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग दोनों संक्रमितों के संपर्क में है। दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। वहीं राहत की बात यह है कि दोनों में से किसी को परिजनों को संक्रमण नहीं हुआ है।

यह भी जानना जरूरी

गौरतलब है कि इससे पहले कानपुर आईआईटी का एक छात्र कोरोना पाजिटिव पाया गया था। वह कोलकाता से दो दिन पहले ही लौटा था। एहतियातन छात्र की कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर उसे आइसोलेशन में रखा गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 45 से ऊपर पहुंच चुकी है।