छत्तीसगढ़

खिलाड़ियों के ब्रेक लेने पर भड़के गौतम गंभीर, बोले-वर्ल्ड कप जीतना है तो करना होगा ये काम

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के बिना खेल रही है। रोहित शर्मा तो अंगूठे की चोट के कारण मौजूद नहीं हैं, लेकिन राहुल और विराट के बारे में बीसीसीआइ द्वारा किसी प्रकार की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है और ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने ब्रेक लिया है।भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों के ब्रेक लेने की आदत की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप तक ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने पर ध्यान देना चाहिए।

वनडे नहीं टी20 से लें ब्रेक

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा “अगर वे ब्रेक लेना चाहते हैं तो टी20 मैचों से ले सकते हैं। इस साल वनडे निश्चित रूप से खेलना जरूरी है। जो खिलाड़ी तीन से अधिक फॉर्मेट खेलते हैं, वे निश्चित रूप से टी20 क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन वनडे फॉर्मेट से नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि पिछले दो विश्व कप में भारतीय क्रिकेट ने सबसे बड़ी गलती यह की है कि इन खिलाड़ियों ने एक साथ पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेली है। मुझे बताएं कि हमें मैदान में कितनी बार बेस्ट प्लेइंग 11 मिली है?”

गंभीर का मानना है कि इस साल आईपीएल की तुलना में विश्व कप अधिक महत्व रखता है। खिलाड़ी आईपीएल के मैच को मिस कर सकता है, क्योंकि आईपीएल हर साल होता है और विश्व कप चार साल में एक बार होता है। इसलिए विश्व कप जीतना आईपीएल जीतने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।”

पूर्व सेलेक्टर कृष्णामाचारी श्रीकांत ने भी वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की रणनीति के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा “अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता, तो मैं कहता, आईपीएल में फॉर्म देखें। फिर शायद कुछ मामूली बदलाव करें। मैं एशिया कप तक इंतजार नहीं करता और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद फौरन टीम का चयन कर लेता।