छत्तीसगढ़

शाहरुख के NGO ने की अंजलि के परिवार की आर्थिक मदद, दरियादिली देख फैंस बोले- सलाम किंग खान

नईदिल्ली I बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपनी दरियादिली का अक्सर उदाहरण देते रहते हैं। हाल ही में एक बार फिर इंडस्ट्री के ‘पठान’ ने साबित किया है कि वह किसी की भी मदद करने में पीछे नहीं हैं। दरअसल, किंग खान का एनजीओ मीर फाउंडेशन 20 वर्षीय लड़की अंजलि सिंह के परिवार की मदद के लिए आगे आया है, जिसने नए साल की सुबह दिल्ली में अपनी जान गंवा दी थी। दिल्ली में हुई इस दर्दनाक घटना में अंजलि को कई किलोमीटर तक एक कार के नीचे घसीटा गया था।

नए साल पर जहां सभी लोग जश्न मनाकर खुले दिल से 2023 का स्वागत कर रहे थे, तब दिल्ली की सड़क पर एक अंजलि नामक लड़की अपनी जान गंवा रही थी। अंजलि सिंह के साथ हुए इस खौफनाक हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, लेकिन सबसे बड़ा दुख उसके परिवार को पहुंचा है। अंजलि के परिवार ने उनकी एक ऐसी बेटी खो दी है, जो उनका घर चला रही थी। दरअसल, अंजलि अपने घर की एकलौती कमाने वाली थी। ऐसे में अंजलि के जाने के बाद उसके परिवार को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन्हीं कठिनाइयों को कम करने के लिए शाहरुख खान के फाउंडेशन सहित कई और संगठनों ने भी पैसे दान किए हैं।

दिल्ली के एक सूत्र ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा, ‘शाहरुख खान के मीर फाउंडेशन ने अंजलि सिंह के परिवार को एक अज्ञात राशि दान की है। अंजलि परिवार की एकमात्र कमाने वाली थी जिसमें उसकी मां और भाई-बहन शामिल हैं। मीर फाउंडेशन द्वारा सहायता का उद्देश्य परिवार की मदद करना है।’ दान की राशि का खुलासा नहीं किया गया है। शाहरुख खान के इस कदम की फैंस भी सराहना कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं। किसी का कहना है कि इसलिए ही आपको किंग खान कहा जाता है, तो किसी का कहना है कि वह हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे रहते हैं।

बता दें, शाहरुख ने मीर फाउंडेशन की स्थापना अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर की है। एनजीओ का लक्ष्य जमीनी स्तर पर बदलाव लाना है और महिलाओं को सशक्त बनाने वाली दुनिया बनाने के लिए काम करता है। अंजलि के परिवार को यह दान उनके उद्देश्य के अनुरूप दिया गया है। अंजलि की मौत के मामले में जांच अभी भी चल रही है और न्याय की तलाश में परिवार को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।