छत्तीसगढ़

Corona Case : USA से आगरा घूमने आए 15 टूरिस्ट, 2 लोग निकले कोरोना संक्रमित

आगरा। कोरोना एक बार फिर से डराने लगा है। भारत आ रहे विदेशी पर्यटक संक्रमित मिलने लगे हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की बैचेनी बढ़ गई है। वहीं अब ताजा मामला आगरा का है। ताजनगरी घूमने आए दो विदेशी पर्यटक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद से आगरा में स्वास्थय विभाग अलर्ट हो गया है।

सैंपल देने के बाद चले गए थे जयपुर

जानकारी के अनुसार अमेरिकी पर्यटकों का 15 सदस्यीय दल 9 जनवरी को भारत घूमने आया है। इसके बाद ताजमहल देखने के लिए आगरा आए। ताजमहल के पास एक होटल में यह लोग रूके थे।

10 जनवरी को यह लोग जब ताजमहल देखने के लिए पहुंचे तो वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से इनकी कोरोना टेस्टिंग की गई। इसके बाद यह लोग जयपुर चले गए थे। इनमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अब जयपुर में भी स्वास्थय विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

बाकी 13 लोग भी हो सकते हैं संक्रमित

सीएमओ डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 10 जनवरी को सभी 15 अमेरिकी पर्यटकों के नमूने की रिपोर्ट 12 जनवरी को आई है। इसमें 62 साल के एक बुजुर्ग और 23 साल के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।वहीं बाकी लोगों की भी मॉनिटिरिंग की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ सकती है।