छत्तीसगढ़

Air India Urination Case: शंकर मिश्रा के वकीलों के खिलाफ भी चले मुकदमा, विवाद में कूदीं टीएमसी सांसद

नईदिल्ली I एयर इंडिया की फ्लाइट में सहयात्री पर पेशाब करने का मामला एक बार फिर तूल पकड़ता जा रहा है। दरअसल शंकर मिश्रा के वकील ने दावा किया है कि पीड़ित महिला ने खुद अपनी सीट पर पेशाब किया था। जिस पर विवाद बढ़ गया है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी अब इस विवाद में कूद पड़ी हैं। टीएमसी सांसद ने कहा है कि ऐसा दावा करने के लिए शंकर मिश्रा के वकील पर भी मुकदमा चलना चाहिए। मोइत्रा ने कहा कि इससे शालीनता भंग हुई है।

बता दें शंकर मिश्रा के वकील रमेश गुप्ता ने दिल्ली की अदालत में सुनवाई के दौरान दावा किया कि महिला ने खुद अपनी सीट पर पेशाब कर लिया था। वकील ने कहा था कि महिला एक कत्थक नृत्यांगना हैं और 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं में यह दिक्कत होती है कि वह पेशाब पर संयम नहीं कर पाती हैं। शंकर मिश्रा के वकील के इस दावे से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने नाराजगी जताई है।

टीएमसी सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “शंकर मिश्रा के वकील का दावा कानूनी इतिहास का सबसे पागलपन वाला बचाव है। सहयात्री पर पेशाब करने के आरोपी की कानूनी टीम के खिलाफ भी ऐसे अपमानजनक आरोप लगाने के लिए आईपीसी की धारा के तहत शील भंग करने के आरोप में केस चलना चाहिए।” हालांकि बाद में महुआ मोइत्रा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। 

शंकर मिश्रा के वकील के दावे पर कई शास्त्रीय नृत्यांगनाओं ने भी सवाल उठाए हैं। मशहूर कत्थक नृत्यांगना शोभना नारायण ने कहा है कि “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और सबसे विचित्र कारण है। मुझे अभी पता चला है कि 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं को ऐसी दिक्कत होती है!”

बता दें कि पीड़ित महिला ने भी शंकर मिश्रा के वकील के दावों पर नाराजगी जाहिर की है और एक बयान जारी कर कहा कि यह आरोप पूरी तरह से गलत है। आरोपी अपने बेहूदा कृत्य पर पश्चाताप करने के बजाय प्रताड़ित करने के लिए उनके खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रहा है। 

बता दें कि बीती 26 नवंबर को एयर इंडिया की न्यूयॉर्क दिल्ली फ्लाइट में आरोपी शंकर मिश्रा ने अपनी सहयात्री बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था। इसके बाद पीड़िता की शिकायत पर 4 जनवरी को आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया और 6 जनवरी को उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया। फिलहाल आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है।