छत्तीसगढ़

Ind vs Sl: क्या वनडे क्रिकेट मर रहा है, खाली स्टेडियम को लेकर युवराज सिंह ने जताई चिंता

नई दिल्ली । वर्तमान युग में उभरते हुए टी20 क्रिकेट ने खेल जगत को तेजी से बदल दिया है। टी20 मैच के दौरान बड़ी संख्या में दर्शक मैच देखने पहुंचते हैं। टी20 क्रिकेट दुनिया भर में एक लोकप्रिय खेल बन गया है। कम समय भरपूर एक्शन के साथ क्रिकेट-प्रेमी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप की ओर तेजी से आकर्षित हो रहे हैं। इसे देखते हुए भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने वनडे को लेकर चिंता जाहिर की है।

कई देशों में शुरु हुई टी20 लीग और फ्रेंचाइजी क्रिकेट ने टी20 को इतना प्रचलित बना दिया है कि वनडे मैच में दर्शकों की कमी देखी जा सकती है। शायद यही कारण है कि वनडे प्रारुप अपनी लोकप्रियता खो रहा है। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के मन में भी यही सवाल है।

युवराज सिंह ने जाहिर की चिंता

भारत और श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे मैच के दौरान ग्रीनफील्ड स्टेडियम को खाली देख युवराज सिंह ने चिंता जताई। उन्होंने ट्वीट कर सवाल किया, “क्या वनडे क्रिकेट खत्म हो रहा है। क्या लोगों को यह कम पसंद आ रहा है।” वहीं, इरफान पठान ने रिप्लाई करते हुए कहा, “भाई पैड पहन लो, आ जाएगी जनता।”

भारत ने जीत ली है सीरीज

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में तीसरा वनडे मैच है। भारत ने पहले ही 2-0 से सीरीज जीत ली है। तिरुवनंतपुरम में 2018 के बाद से यहां पहले वनडे की मेजबानी कर रहा है। इसलिए यहां दर्शकों की भारी भीड़ की उम्मीद जताई गई थी।