छत्तीसगढ़

IND vs NZ 2nd ODI: ऐसा करके हम दुनिया पर राज करेंगे, जीत के बाद मोहम्मद शमी ने उमरान मलिक को दी खास सलाह

नई दिल्ली। रायपुर में न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd ODI) के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल हुई। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर 2-0 से अजय बढ़त बना ली है।

बता दें कि दूसरे वनडे मैच के रीयल हीरो बनकर उभरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों की कमर तोड़ी। उन्होंने 6 ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए। मैच के बाद टीम इंडिया के युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने शमी का इंटरव्यू लिया। इस दौरान उन्होंने शमी ने उमरान को एक खास सलाह दी।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शानदार लय में नजर आए। इस मैच में शमी को कमाल की गेंदबाजी और 3 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वहीं, मैच के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मोहम्मद शमी का इंटरव्य लिया। इस दौरान शमी ने उमरान को एक खास सलाह दी।

बता दें कि उमरान मलिक टीम इंडिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज है, जिनकी तेज तर्रार गेंद के आगे बल्लेबाजों के पसीन छूट जाते है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उमरान ने धमाल मचाया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें शुरुआती दो मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला। इसी बीच शमी ने अनुभवी गेंदबाज होने के नाते उमरान को खास टिप्स देते हुए कहा,”मैं आपके लिए एक बात कहना चाहूंगा उमरान, आप में काफी दम है और मुझे विश्वास है कि आपका भविष्य काफी अच्छा है। आपके लिए मेरी दुआ है कि आप अपना बेस्ट करें। मैं एक सलाह आपको देना चाहूंगा कि जितना आपके पास गति है, मुझे नहीं लगता किसी बल्लेबाज के लिए खेलना आसान है। आपको उस पर थोड़ा और काम करने की जरुरत है। अगर आप लाइन और लैंथ पर काम कर लेते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि हमें दुनिया पर राज करने से कोई रोक सकता है”