छत्तीसगढ़

IND vs NZ T20: दूसरे टी-20 में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI? वाशिंगटन सुंदर ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली :  भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 21 रनों से हार का सामना किया। इस सीरीज में न्यूजीलैंड टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने अंत तक बल्ले से अहम योगदान दिया।

उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन नहीं बना पाया। ऐसे में मैच के बाद सुंदर से जब यह पूछा गया कि क्या दूसरे टी-20 मैच में भारत की प्लेइंग-X1 में बदलाव होगा, तो सुंदर ने क्या जवाब दिया आइये जानते हैं?

दरअसल, भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ वॉशिंगटन सुंदर ने पहले टी-20 मैच में कीवी टीम के गेंदबाजों के आगे कई बड़े-बड़े शॉट्स खेले और टीम की पारी को संभालने का काम किया। भले ही भारत मैच नहीं जीत पाया हो, लेकिन सुंदर ने सभी फैंस का दिल जरूर जीता। पहले टी-20 में मिली हार के बाद वाशिंगटन सुंदर ने बयान दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, ”मेरा मानना है कि यह केवल एक मैच तक सीमित है। मैं यह भी नहीं मानता कि पिच से स्पिनरों को मदद मिलने के कारण ऐसा हुआ या फिर हमें किसी विभाग में सुधार की जरूरत है। यह केवल एक मैच की बात है।अगर हमें तेजतर्रार या बेहतर शुरुआत मिली होती तो चीजें इससे भिन्न हो सकती थी। निश्चित तौर पर पिच स्पिन ले रही थी और आपको अक्सर ऐसे विकेट देखने को मिल जाते हैं।”

बता दें कि पहले मैच में मिली हार के बाद जब सुंदर से दूसरे टी-20 मैच में प्लेइंग-XI में बदलाव को लेकर सवाल किए गए तो, ”क्या आपको वास्तव में लगता है कि बदलाव की जरूरत है। अगर आपको किसी रेस्टोरेंट में अपनी पसंदीदा बिरयानी नहीं मिलती तो क्या आप कभी फिर रेस्टोरेंट नहीं जाओगे।”

वाशिंगटन सुंदर ने आगे कहा, ”इसका मतलब यह नहीं कि हमें अपने शीर्ष क्रम में बदलाव करना चाहिए। यह खेल है और ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। हमें धैर्य बनाए रखना होगा। खेल में आखिर में दोनों टीम नहीं जीत सकती या सभी 22 खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। उन सभी ने कभी न कभी अच्छा प्रदर्शन किया है।”