छत्तीसगढ़

रणजी ट्रॉफी : भारतीय टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में दमदार शतक जड़कर ठोका वापसी का दावा

नई दिल्ली । भारतीय टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल इस वक्त रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक टीम की तरफ से खेल रहे है। वह कर्नाटक टीम की कमान संभाल रहे है। उन्होंने टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ दमदार शतक जड़ दिया है बता दें कि मयंक ने 215 गेंदों में शतक जड़ा और अपनी टीम को शतक के दम पर एक मजबूती दी। इस शतक के बाद उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है।

दरअसल, रणजी ट्रॉफी 2022-23 के तहत बैंगलुरू में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक और सौराष्ट टीम आमने सामने रही। कर्नाटक टीम ने 86 ओवर के खेल खत्म होने तक पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 224 बनाए। टीम के कप्तामन मयंक अग्रवाल ने 110 रनों की पारी खेली। मयंक ने 12 गेंदों में 50 रन पूरे किए है।

बता दें कि इस शतक को ठोककर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है। मयंक ने भारतीय टीम की तरफ से अपना आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट मार्च 12 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 22 रन बनाए थे। उन्होंने कुल 21 टेस्ट खेलते हुए 1488 रन बनाए है।

मयंक अग्रवाल का ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

अगर बात करें मयंक अग्रवाल के क्रिकेट करियर की तो बता दें उन्होंने टी-20 में अभी तक डेब्यू नहीं किया है। वहीं, 5 वनडे मैच खेलते हुए उन्होंने 86 रन बनाए है, जबकि आईपीएल में कुल 113 मैच खेलते हुए उन्होंने 2331 रन बनाए हैं।