छत्तीसगढ़

Ind vs Aus: टीम इंडिया को मिला जूनियर MS Dhoni, चीते की रफ्तार से लाबुशेन को किया स्टंप आउट, देखें VIDEO

नई दिल्ली । भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला टेस्ट नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को डेब्यू का सुनहरा मौका मिला। अपने डेब्यू मैच में ही श्रीकर ने स्टंपिंग के साथ हर जगह वाहवाही लूट ली हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान केएस ने मार्नस लाबुशेन को कमाल की स्टंपिंग के चलते पवेलियन भेजा।

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में केएस भरत को डेब्यू करने का सुनहरा मौका मिला। उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए हर किसी को प्रभावित किया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी के 36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्नस लाबुशेन गेंद को मारने के लिए क्रीज से थोड़ा बाहर निकले, लेकिन इस मौके पर भरत ने फायदा उठाया और स्टंप के पीछे खड़े होकर चतुराई दिखाई और तेज रफ्तार से गिल्लियां उड़ा दी। इस दौरान लाबुशेन 123 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 49 रन बनाकर आउट हुए। उनकी यह फुर्ती देख फैंस को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आई। बता दें कि धोनी भी विकेट के पीछे से कमाल की स्टंपिंग के लिए काफी मशहूर थे।

IND vs AUS: पहली पारी में 177 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 177 रनों पर सिमट गई। इस पारी में रवींद्र जडेजा ने कुल 5 विकेट झटके, तो अश्विन ने कुल 3 विकेट चटकाए। आर अश्विन ने स्कॉट बोलैंड को क्लीन बोल्ड कर कंगारू टीम की पारी खत्म की। इस दौरान बोलैंड अपना खाता तक नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए, उन्होंने 49 रन बनाए। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने (37) और एलेक्स कैरी (36) रन बनाए।