छत्तीसगढ़

IND vs AUS: Ravindra Jadeja की गेंद को समझ नहीं पाए स्‍टीव स्मिथ, बोल्‍ड होने के बाद पिच को घूरते रह गए, VIDEO

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में जारी पहले टेस्‍ट के पहले दिन जडेजा ने 22 ओवर में 8 मेडन सहित 5 विकेट लिए। बाएं हाथ के गेंदबाज ने अपनी फिरकी से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को पूरे समय बैकफुट पर रखा।

जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को क्‍लीन बोल्‍ड किया, जो दिन के आकर्षण का केंद्र रहा। यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 42वें ओवर की पहली गेंद की है। जडेजा ने आर्म गेंद अंदर की तरफ डाली, जिस पर स्मिथ अपना बल्‍ला नहीं अड़ा सके और गेंद उनके बल्‍ले व पैड के बीच से स्‍टंप पर जाकर लगी।

स्मिथ को बोल्‍ड होने पर विश्‍वास नहीं हुआ और वो पिच को घूरते हुए रह गए। जडेजा ने स्मिथ को बोल्‍ड करने के बाद जोरदार जश्‍न मनाया। जडेजा के स्मिथ को बोल्‍ड करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वैसे, यह पांचवां मौका है जब टेस्‍ट में जडेजा ने स्मिथ का शिकार किया।

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को किया ऑलआउट

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन (3 विकेट) की स्पिन जोड़ी के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने सरेंडर कर दिया। नागपुर टेस्‍ट के पहले दिन टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 63.5 ओवर में 177 रन पर ऑलआउट हो गई। जडेजा ने स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकोंब और टॉड मर्फी को अपना शिकार बनाया।

भारत का तगड़ा पलटवार

गुरुवार को स्टंप्स तक टीम इंडिया ने कंगारुओं के 177 रनों के जवाब में एक विकेट पर 77 रन बना लिए है। कप्तान रोहित शर्मा (56 रन) और रविचंद्रन अश्विन (0 रन) नाबाद लौटे हैं। केएल राहुल 20 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल, भारतीय टीम 100 रन से पीछे चल रही है।