छत्तीसगढ़

बिलासपुर : प्रापर्टी की पुरानी रंजिश के चलते युवक का काटा गला, पहचान छिपाने पत्थर से कुचला सिर, दो गिरफ्तार

बिलासपुर । बिलासपुर में युवक की हत्या करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर युवकों ने प्रापर्टी की पुरानी रंजिश के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश युवकों ने योजना बनाकर पहले युवक को बुलाया और साथ में ले जाकर शराब पी। फिर चाकू से उसके गले को काट दिया और आंखे निकाल ली। बाद में पहचान छिपाने के लिए पत्थर से उसका सिर कुचल दिया। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है।

पुलिस को सोमवार की सुबह जानकारी मिली कि मस्तूरी स्थित तहसील कार्यालय के पीछे शराब दुकान के पास एक युवक की खून से लथपथ लाश पड़ी है। युवक की बेहरमी से हत्या की गई थी और गले पर चाकू के निशान थे। उसकी पहचान छिपाने के लिए पत्थर से सिर को कुचल दिया गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के कपड़ों व बैग से उसकी पहचान कराई।

मृतक युवक की पहचान सरकंडा क्षेत्र के मोपका निवासी अनीश सिंह ठाकुर (30) पिता नरेश सिंह ठाकुर के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि युवक रविवार की सुबह अपने परिजन को काम पर जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद से देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा। इससे परेशान परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। इधर, सुबह उसकी मौत की खबर आ गई।

युवक की हत्या की खबर मिलते ही एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा डॉग स्क्वायड के साथ ही एसीसीयू की टीम को लेकर घटनास्थल पहुंची। इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इस दौरान कुछ संदेहियों का पता चला। इसी आधार पर पुलिस ने युवक के साथ अंतिम बार देखे गए दो युवकों को पकड़ लिया है।

बताया जा रहा है कि अनीश सिंह और करबला निवासी शिबू खान और अरमान नाम के युवक के साथ वह जमीन का काम करता था, जिसे लेकर उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद से दोनों ने उसकी हत्या की प्लानिंग की थी। रविवार को योजना बनाकर दोनों युवकों ने अनीश को बुलाया था। फिर उसे अपने साथ मस्तूरी लेकर गए, जहां शराब दुकान में उन्होंने शराब खरीदी। इसके बाद तीनों ने मिलकर शराब पी। नशा ज्यादा होने पर युवकों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।