छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सोशल अकाउंट से प्रेमजाल में फंसाया, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 14 लाख, पति-पत्नी गिरफ्तार

कबीरधाम : कबीरधाम जिले में फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाकर दोस्ती कर नौकरी के नाम पर 14 लाख की ठगी करने वाले पति-पत्नी को मध्यप्रदेश के ग्वालियर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से तीन एटीएम कार्ड और घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन को जब्त किया है।

जिला कबीरधाम के पुलिस चौकी दामापुर थाना कुंडा में ग्राम जैतपुरी निवासी ने शिकायत कर बताया कि एक वर्ष पहले उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात लड़की ने  कॉल कर तथा व्हाटसएप्प के माध्यम से संपर्क किया। इसदौरान महिला आरोपी ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर शादी करने और अच्छी नौकरी दिलवा देने के नाम पर तीन बैंक खाता में लगभग 14,26, 000 रुपये ले लिए।

मामले के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को बताने पर पुलिस अधीक्षक कबीरधाम डॉ. लाल उमेद सिंह व  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम  मनीषा ठाकुर रावटे एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया पंकज पटेल ने अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए विशेष टीम गठित की। वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस चौकी प्रभारी दामापुर, सहायक उप निरीक्षक रधुवंश पाटिल के नेतृत्व में आरोपियों की पतासाजी के लिए टीम ग्वालियर मध्यप्रदेश रवाना किया गया। जहां संदेह पर आशीष शर्मा पिता शिवसेवक शर्मा निवासी जलपुरा थाना अटेर जिला भिंड मध्यप्रदेश को उठाकर पुछताछ की। जिसने कुबूल किया कि वह वर्ष 2018 में भिंड से ग्वालियर आया है। 

बताया कि, वह नेहा कानितकर के नाम से फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाकर व्यक्तियों को फ्रेंड रिकवेस्ट भेजता था। इसी फर्जी फ्रोफाइल के झांसे में आकर हिमांशु यदू नाक का व्यक्ति फंस गया। जिससे चैटिंग, विडियो कॉलिंग और मॉडल लड़की का लाईव चैट दिखाकर उससे प्यार मोहब्बत की बातें करता था। उसके इस काम में उसकी पत्नि रानी शर्मा सहयोग करती थी।

हिमांशु यदु को दोनों ने चिकनी चुपड़ी बातें कर प्रेम मोहब्बत का झांसा देते हुए छत्तीसगढ़ राज्य में फूड इंस्पेक्टर की नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया और नौकरी लगवाने के नाम पर अपने बैंक खाता में करीबन् 17.51 लाख रूपये ट्रांजेक्शन करवा लिया। शक न हो इसलिए 3.25 लाख रूपये वापस हिमांशु के बैंक खाता में भेज दिया। पुलिस ने अशीष शर्मा और उसकी पत्नी रानी कुमारी को गिरफ्तार कर लिया। निरीक्षक आनंद शुक्ला थाना प्रभारी कुंडा, सहायक उप निरीक्षक रधुवंश पाटिल पुलिस चौकी प्रभारी कुंडा और प्रधान आरक्षक संतोष वर्मा, लक्ष्मीकांत मिश्रा एवं महिला आरक्षक शंकुतला धुर्वे खुलासा करने वाली टीम में रहे।